उत्तर प्रदेशप्रदेश

IIT कानपुर में वाराणसी के छात्र ने लगाई फांसी, हॉस्टल में लटका मिला शव

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में आईआईटी इंस्टिट्यूट के एक छात्र ने मंगलवार की रात हॉस्टल के अपने कमरे में खुदकुशी कर ली। मृतक छात्र प्रशांत सिंह आईआईटी कानपुर में पीएचडी का छात्र था।

प्रशांत सिंह वाराणसी का रहने वाला था। रात साढ़े आठ बजे जब पड़ोसी छात्र उसे खाना खाने के लिए बुलाने पहुंचा तो प्रशांत अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोल रहा था।

IIT कानपुर में वाराणसी के छात्र ने लगाई फांसी, हॉस्टल में लटका मिला शव

छात्रों के बहुत बार दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब उसने गेट नहीं खोला तो दरवाजा तोड़ दिया गया। गेट खुलते के साथ कमरे का नजारा देख सब दंग रह गए। अंदर प्रशांत की बॉडी बेडशीट के सहारे छत से लटक रही थी।

 

छात्रों ने तुरंत घटना की सूचना आईआईटी प्रशासन को दी। इसके बाद छात्र के परिवार को सूचना देकर पुलिस बुलाई गई। मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। पुलिस टीम ने छात्र का फोन, टैबलेट व अन्य कुछ सामान कब्जे में लिया है। व

हीं, आईआईटी कानपुर प्रशासन ने घटना पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि प्रशांत की मौत का उन्हें दुख है। संस्थान ने एक प्रतिभाशाली छात्र और महत्वाकांक्षी वैज्ञानिक खो दिया. उधर, प्रशांत की मौत से उसके साथियों का रो-रोकर बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि प्रशांत ऐसा कदम भी उठा सकता है।

रिपोर्ट- लाइबा अशफाक 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close