खेल

WI vs NZ 3rd ODI : न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, रनों की बरसात में इन खिलाड़ियों ने बिखेरा जलवा…

न्यूजीलैंड (New Zealand) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच हुई एक दिवसीय सीरीज का आखिरी मुकाबला कल केनसिंगटन ओवल में खेला गया। इस अंतिम और निर्णायक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 5 विकटों से मात दी और 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। हालांकि इस मुकाबले में विंडीज की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 302 रन का बड़ा लक्ष्य रखा लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने बहुत ही सहजता पूर्वक इस निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर लिया।

WI vs NZ 3rd ODI : वेस्ट इंडीज में न्यूजीलैंड ने कभी नहीं जीती थी ODI सिरीज

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 5 विकटों से हराकर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर एक नया इतिहास रच डाला क्यूंकि न्यूजीलैंड ने इससे पहले वेस्टइंडीज में कोई भी वनडे सीरीज नहीं जीती थी, यह पहला ऐसा मौका था जब न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज में कोई वनडे सीरीज जीती हो। इस इतिहास को रचने के लिए न्यूजीलैंड को सीरीज के अंतिम मुकाबले में 302 रन बनाने थे और कीवी टीम ने यह काम बखूबी कर लिया। न्यूजीलैंड ने 302 रन के लक्ष्य को 17 गेंद पहले ही हासिल कर लिया जिसे वह इससे पहले वेस्टइंडीज दौरे पर तो कभी नहीं कर सकी थी।

इन खिलाड़ियों ने बिखेरा जलवा,की रनों की बरसात :

सीरीज के इस अंतिम और निर्णायक मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से जमकर रन बरसे, पहले तो वेस्टइंडीज टीम की ओर से काइल मायर्स ने शानदार शतक जड़ते हुए 105 रनों की पारी खेली तो वहीं शे होप ने (51) और कप्तान निकोलस पूरन ने (91) रन बनाये, इस पारी के दौरान कप्तान निकोलस पूरन ने 9 छक्के जड़ डाले और सिर्फ 55 गेंदों पर ताबड़तोड़ 91 रन ठोक दिए।

रनों के इस बरसात में न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ दिए जिसमे कि,मार्टिन गुप्टिल (57), डेवॉन कॉनवे (56), टॉम लाथम (69) और डेरिल मिचेल (63) के अर्धशतक शामिल हैं। इसके बाद अंत में जिमी नीशम ने 4 छक्के लगाकर 11 गेंद पर ताबड़तोड़ 34 रन बना डाले जिसकी बदौलत कीवी टीम वने 17 गेंद पहले ही जीत हासिल कर ली।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close