उत्तर प्रदेशउत्तराखंडप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

सीएम योगी का भोपाल दौरा रद्द, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक में जुड़ेंगे, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। खराब मौसम को देखते हुए राजा भोज एयरपोर्ट पर हवाई सेवाएं ठप हो गई हैं। इसी बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का भोपाल दौरा भी रद्द कर दिया गया जोकि मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक के लिए जाने वाले थे। सीएम योगी अब वर्चुअली इस बैठक से जुड़ेंगे। यह बैठक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हो रही है।

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को भोपाल में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जहां कनेक्टिविटी, बिजली, नदी जल के बंटवारे और साझा हितों के अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। मध्य क्षेत्रीय परिषद में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड शामिल हैं। बैठक में मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों, मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों और सदस्य राज्यों और केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। परिषद की बैठक में कनेक्टिविटी, बिजली, नदी जल बंटवारे और साझा हितों के अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।

थमने का नाम नहीं ले रही बारिश

बैठक के बीच खराब मौसम की वजह से भोपाल समेत सूबे के कई हिस्से पानी में डूब गए हैं। अगले चौबीस घंटों में भोपाल सहित दस से अधिक जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है। शनिवार से शुरू हुई यह बारिश रविवार दिन भर जारी रही, इसके चलते प्रदेश के अनेक स्थानों पर नदी नाले उफान पर आ जाने के कारण आम जीवन प्रभावित हुआ है।

भोपाल के स्कूलों में छुट्टी

भोपाल में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते सभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों ने सोमवार को एक दिन का अवकाश घोषित किया गया है। कलेक्टर भोपाल अविनाश लावानिया द्वारा ट्वीट कर यह जानकारी दी गयी। अपने ट्वीट में उन्होंने बताया कि भोपाल जिले में लगातार हो रही अतिवृष्टि को देखते हुए विद्यार्थियों की सुरक्षा के दृष्टिगत जिले में संचालित समस्त शासकीय, अशासकीय, नवोदय सीबीएसई से संबंधित समस्त प्राथमिक, माध्यमिक हाई स्कूल हायर सेकेंडरी विद्यालयों में सोमवार को विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया जाता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close