खेल

ZIM vs IND 2022 : दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले ने जीता सबका दिल…

टीम इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच दूसरा वनडे आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है। इस दौरान मैच से ही पहले जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने एक फैसला लिया था जिसमे बोर्ड ZIM vs IND Odi Series का दूसरा वनडे बच्चों के कैंसर के प्रति जागरुकता के लिए समर्पित करेगा, जिसकी जानकारी जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए दी।

किड्ज़कैन के माध्यम से शुरू की ये मुहीम :

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड किड्ज़कैन के माध्यम से इस मुहीम को आगे बढ़ा रहा है,इसके चलते बोर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल ट्वीट करते हुए लिखा की ‘जिम्बाब्वे क्रिकेट किड्ज़कैन के माध्यम से जिम्बाब्वे बनाम भारत दूसरा वनडे को बच्चों के कैंसर के प्रति जागरुकता के लिए समर्पित कर रहा है। आप ऑरेंज रंग पहनकर इस पहल के लिए अपना समर्थन दिखा सकते हैं।’

ZIM vs IND: दूसरे वनडे के दौरान ऑरेंज कलर में दिखे दर्शक :

भारत बनाम जिम्बाब्वे के बीच दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान पूरा मैदान ऑरेंज कलर में रंगा दिखाई दे रहा है, इसके पीछे की सिर्फ एक ही वजह है और वो है जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड का ये फैसला जिसमे बोर्ड ZIM vs IND Odi Series का दूसरा मैच बच्चों के कैंसर के प्रति जागरुकता के लिए समर्पित कर रहा है.जिसके चलते मैदान पर मौजूद सभी दर्शक ऑरेंज कलर के जरिए इस मुहिम को सपोर्ट करते नजर आ रहे हैं.

बात करें दूसरे वनडे मुकाबले की तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसमें मेजबान टीम जिंबाब्वे ने 26 ओवर में 94 रन पर अपने 5 विकेट खो दिए हैं। भारतीय टीम की ओर से शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट और प्रसिद्ध कृष्णा ,मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट झटके हैं। फिलहाल खेल अभी चल रहा है और अब देखना ये होगा की मेजबान टीम भारत के सामने कितने रनों का लक्ष्य रखती है. वहीं टीम इंडिया की कोशिश होगी कि जिंबाब्वे टीम को 150 रन के अंदर ही सिमटा दें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close