तकनीकीव्यापार

Bollywood के बाद अब Amazon का बायकॉट शुरू, भगवान श्रीकृष्ण की लगाई थी अश्लील पेंटिंग

पूरे भारतवर्ष में क्या बल्कि पूरी दुनिया भर में श्री कृष्ण का जन्मोत्सव बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया तो वही दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भगवान श्री कृष्ण की एक पेंटिंग को लेकर ट्विटर पर बवाल खड़ा हो गया। देखते ही देखते टि्वटर पर #Boycott_Amazon और #Boycott_ExoticIndia ट्रेंड करने लगा। आपको बता दें Amazon पर भगवान श्रीकृष्ण की एक फाइन आर्ट पेंटिंग को लेकर यूजर्स ने आपत्ति जताई है।

इस खबर में खास

  • Amazon इंडिया के अलावा Exotic इंडिया का भी Boycott
  • ट्विटर पर लोगों ने काटा बवाल
  • यूजर्स ने Amazon Application को किया Uninstall

Amazon इंडिया के अलावा Exotic इंडिया का भी Boycott

आपको बता दें Amazon के अलावा Exotic इंडिया ने भी इस पेंटिंग को सेल पर लगाया था जिसके बाद यूजर्स ने ट्विटर पर इसका भी Boycott करना शुरू कर दिया। Exotic इंडिया वेबसाइट एक ऐसी वेबसाइट है जिस पर लोक कला चित्रों एवं हिंदू मूर्तियों, भारतीय आभूषण, भारतीय साड़ियों के साथ-साथ भारतीय कला का सबसे बड़ा कलेक्शन बिक्री के लिए उपलब्ध रहता है. इस मामले में कई यूजर्स के शिकायत दर्ज कराने पर Exotic इंडिया ने जवाब में इस पेंटिंग को अपने कलेक्शन से हटा देने की बात कही है .इसके बाद यूजर्स का भी यह कहना था कि सिर्फ आर्टिकल के हटा लेने से काम नहीं चलेगा, हमें एक माफी पत्र और आश्वासन चाहिए कि इस तरह के कृत्य को दोबारा कभी ना दोहराया जाएगा।

ट्विटर पर लोगों ने काटा बवाल

भगवान श्रीकृष्ण की ऐसी पेंटिंग को देखकर लोग आग-बबूला हो गए जिसके बाद ट्विटर पर इस मामले को लेकर जमकर बवाल कटा.इतना ही नहीं यूजर्स का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और फिर ट्विटर ट्रेंड पर #Boycott_Amazon और #Boycott_ExoticIndia ट्रेंड करा कर अपने गुस्से का प्रदर्शन किया.इसके अलावा यूजर्स ने ट्विटर पर ये भी लिखा की भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव पर उनकी पेंटिंग को इस प्रकार से प्रदर्शित करना करोड़ों हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाना है.

यूजर्स ने Amazon Application को किया Uninstall

Amazon इंडिया ने भगवान श्रीकृष्ण की पेंटिंग को इस प्रकार से प्रदर्शित किया जिसके बाद लोगों का गुस्सा सिर्फ ट्विटर तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि Amazon के कई यूजर्स ने अमेजॉन की एप्लीकेशन को Uninstall करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा कुछ यूजर्स ने तो इस मामले में Government का भी ध्यान आकर्षित करने की भी कोशिश की। इस मामले में लोगों ने सरकार से यह मांग की है कि जल्द ही सरकार इस मामले को संज्ञान में लेकर कोई उचित कार्रवाई करे। आपको बता दें हिन्दू जनजागृति समिति ने सुब्रमण्य नगर पुलिस निरीक्षक बेंगलुरू को इस मामले को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close