उत्तर प्रदेशतकनीकीप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीयव्यापार

अयोध्याः श्रीराम मंदिर के लिए दान किए पैसों में 22 करोड़ के चेक बाउंस

अयोध्या में श्रीराम मंदिर का काम बड़ी तेज़ी से चल रहा है। मंदिर निर्माण के लिए देशभर से धनराशि दी जा रही है। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से निधि समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अब तक कुल 5457.94 करोड़ की धनराशि एकत्र हो चुकी है। लेकिन इसी बीच राममंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की दी गई जानकारी के मुताबिक राम मंदिर के लिए दान किए गए पैसों में से बहुत से चेक बाउंस हो गए हैं। बाउंस चेकों की धनराशि अगर जोड़ी जाए तो वो भी काफी ज्यादा है।

राम मंदिर के लिए दान किए पैसों में से जो चेक बाउंस हुए हैं ऐसे कुल चेकों का मूल्य 22 करोड़ रूपये। ये ऐसे दानदाता हैं जिन्होंने खुले आम भगवान को धोखा दिया है। इस बात की जानकारी तब सामने आई जब रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की ओर से जारी किए गए निधि समर्पण अभियान के बारे में अब तक आई दान की धनराशि के बारे में बातचीत हुई। निधि समर्पण अभियान में अब तक कुल 5457.94 करोड़ की धनराशि इकट्ठा हो चुकी है।

हालांकि, यह संख्या अभी अंतिम नहीं है क्योंकि जिलावार आडिट का काम अभी पूरा नहीं हो सका है। फिलहाल अखिल भारतीय स्तर से निधि समर्पण अभियान की मानीटरिंग कर रही टीम की गणना में एक टेन्टिव रिपोर्ट सामने आई है।

इसके अनुसार श्रीराम मंदिर के लिए दान करने वालों में लगभग 22 करोड़ के कई चेक ऐसे हैं जो बाउंस हो गये हैं। इन्हें अलग करते हुए एक दूसरी रिपोर्ट बनाई जा रही है। रिपोर्ट के जरिए चेक बाउंस होने के कारणों का पता लगेगा। तकनीकी कारणों से बाउंस होने वाले चेक को बैंक के साथ बैठक करके दोबारा प्रेजेंट किया जाएगा।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close