उत्तर प्रदेशप्रदेश

लखनऊः जोमैटो के फूड डिलीवरी बॉय से पूछी जाति, फिर खाना लेने से किया इंकार, बहस करने पर मुंह पर थूका

ऑनलाइन ऑर्डर कर खाना मंगवाना इन दिनों काफी चलन में है। लोग घर बैठे ऑनलाइन खाना मंगाकर खाने में काफी दिलचस्पी दिखाते हैं। भारत में स्विगी, जोमैटो, उबर ईट्स, फूड पांडा जैसी कंपनियां इस बिजनेस में होड़ कर रही हैं। इसी बीच राजधानी लखनऊ में डिलीवरी ब्वॉय के साथ एक शर्मनाक घटना हुई है। जहां एक आदमी ने जोमौटो से खाना ऑर्डर किया और ऑर्डर लेकर आए दलित डिलीवरी बॉय को दबंगों ने पहले अपमानित किया फिर उसकी पिटाई की।

आइए जानते हैं पूरे मामले के बारे में

दरअसल, लखनऊ के आशियाना में फूड डिलीवरी ब्वॉय की जाति पूछकर उससे खाना लेने से इनकार कर दिया गया है। मोहम्मदी उलाके में रहने वाले विपिन कुमार रावत एक निजी कंपनी में काम करते हैं. साथ ही वह पार्ट टाइम में जोमैटो के लिए फूड डिलीवरी का काम भी करते हैं।

शनिवार रात वह आशियान सेक्टर एच में अजय सिंह के घर खाने की डिलीवरी देने गए। विपिन का आरोप है कि इस दौरान ऑर्डर लेने के लिए दरवाजे पर आए शख्स ने उनका नाम पूछा। उन्होंने जैसे ही अपना नाम बताया तो उस शख्स ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया और इसके बाद खाना लेने से इनकार कर दिया. जब विपिन ने ऑर्डर कैंसल करने की बात कही तब वह भड़क गया और विपिन के मुंह पर थूक दिया।

जब विपिन ने इसका विरोध किया तो घर के अंदर से 10-12 लोग निकले और उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। विपिन मौके पर अपनी बाइक छोड़कर जान बचाकर भाग निकले। इसके बाद उन्होंने यूपी 112 पर फोन कर घटना की पूरी जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसकी बाइक वापस दिलाई।

आशियाना थाने के इंस्पेक्टर दीपक पांडे ने बताया कि विपिन कुमार रावत की शिकायत पर अजय सिंह, अभय सिंह समेत 10-12 लोगों के खिलाफ मारपीट, धमाकाने और एससी एसटी की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की जांच की जा रही है। विपिन के हाथ और पैर में चोट आने की भी बात कही गई है।

इस मामले में आरोपियों का कहना है कि उनके घर में खाना बनाने का काम भी एक दलित महिला ही करती है। डिलीवरी ब्वॉय विपिन कुमार रावत पर गलती से थूक के छीटें पड़ गई थी, जिसपर उन्होंने एफआईआर करवाया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close