तकनीकी

Baleno और Altroz का मुकाबला करने आ रही Toyota की ये कार, होगा जोरदार घमासान

नई दिल्लीः टोयोटा इंडिया ने 2022 मॉडल ग्लान्जा प्रीमियम हैचबैक लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं और 15 मार्च 2022 को भारत आने वाली इस कार का टीजर भी कंपनी ने जारी कर दिया है। इस कार को हाल में टेस्टिंग के दौरान फिर देखा गया है जो बिना किसी स्टिकर के दिखाई दी है। ये कार दरअसल Toyota बैजिंग वाली 2022 Maruti Suzuki Baleno है जिसे दोनों कंपनियों की साझेदारी के बाद पेश किया गया था। 2022 बलेनो से तुलना करें तो टोयोटा मामूली बदलावों के साथ इस नई कार को मार्केट में लाने वाली है जिसमें टोयोटा बैज के अलावा केबिन में कुछ बदलाव शामिल हैं।

स्टाइल में होंगे बदलाव

नई बलेनो से अलग दिखाने के लिए टोयोटा 2022 ग्लान्जा की स्टाइल में मामूली बदलाव करने वाली है। दोनों कारों में सबसे बड़ा बदलाव इसके दूसरी किस्म के अलॉय व्हील्स हैं। बाकी सारा स्टाइल 2022 बलेनो जैसा ही है। ग्लान्जा के नए मॉडल का अगला हिस्सा कुछ बदल गया है जिसमें मामूली बदलावों वाला बंपर और डेटाइम रनिंग लाइट्स हैं। हालांकि टोयोटा द्वारा कहा गया है कि इस नई प्रीमियम हैचबैक को अलग स्टाइल और ताजा अंदाज में पेश किया जाएगा।

इंटीरियर और फीचर्स में लगभग समान

2022 टोयोटा ग्लान्जा के केबिन में मामूली बदलाव का अनुमान लगाया जा रहा है। इसके बेसिक फीचर्स और डैशबोर्ड का लेआउट 2022 बलेनो जैसे ही होंगे। टोयोटा नई कार के सभी अहम फीचर्स बलेनो वाले ही रखेगी जिनमें हेड्स-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग्स और कई अन्य शामिल हैं। बता दें कि फीचर्स के मामले में नई बलेनो बहुत एडवांस हो गई है, ऐसे में टोयोटा ग्लान्जा को नए या अपडेटेड फीचर्स के साथ पेश किए जाने का अनुमान बहुत कम है।

इंजन विकल्प समान रहेंगे!

टोयोटा ग्लान्जा का नया मॉडल नई बलेनो वाले ही होने के कयास लगाए जा रहे हैं। कंपनी 2022 ग्लान्जा के साथ 83 हॉर्सपावर वाला 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड इंजन मिलेगा जो 90 हॉर्सपावर बनाता है। इनके अलावा नॉन हाइब्रिड 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है जो सामान्य तौर पर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा। कंपनी इस प्रीमियम हैचबैक के साथ एएमटी गियरबॉक्स भी उपलब्ध करा सकती है। बता दें कि मौजूदा ग्लान्जा सिर्फ मिड और टॉप मॉडल में ही उपलब्ध है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार कार को बेस मॉडल में भी लॉन्च किया जा सकता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close