अन्तर्राष्ट्रीय

दहशत में पाकिस्तानी सेना, कहा- भारत की तरफ से आई 260 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से मिसाइल

नई दिल्ली। भारत की बढ़ती सैन्य ताकत से पाकिस्तान जला भुना हुआ है। पाकिस्तान भी जानता है कि अगर उसका भारत से युद्ध हुआ तो वह उसके आगे टिक नहीं पाएगा । पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों को तो जैसे दिन रात भारत के सपने आते रहते हैं। अब पाकिस्तान के एक दावे को सुनकर आपको भी हंसी आ जाएगी। दरअसल पाकिस्तान का कहना है कि भारत की तरफ से उसके देश में एक मिसाइल आई है जो अपने आप गिर गई। पाकिस्तान का कहना है कि ये मिसाइल 260 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से पाकिस्तान सीमा में दाखिल हुई। पाकिस्तान सेना के एक अधिकारी ने कहा कि भारत को इसका जवाब देना चाहिए।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने मीडिया से कहा, ‘नौ मार्च को शाम छह बजकर 43 मिनट पर एक तेज गति से उड़ने वाली वस्तु ने भारतीय क्षेत्र से उड़ान भरी और वह अपना मार्ग भटक कर पाकिस्तान के क्षेत्र में प्रवेश कर गई और गिर गई।

बाबर इफ्तिखार ने कहा, ‘मिसाइल के गिरने से असैन्य इलाकों को कुछ नुकसान हुआ है, लेकिन इसमें किसी की जान नहीं गई.’ भारत की ओर से इसे लेकर अब तक कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है। मेजर जनरल इफ्तिखार ने कहा कि अज्ञात वस्तु(मिसाइल) बुधवार रात पंजाब के खानेवाल जिले के मियां चन्नू इलाके में गिर गई। इसे सतह से लॉन्च किया गया था। इसका पता चलने पर पाकिस्तान वायु सेना ने अपना तरकीबी अभियान शुरू किया है। इसके साथ ही पाकिस्तान ने भारत के दूतावास प्रभारी को तलब कर कड़ा विरोध दर्ज कराया और घटना की विस्तृत और पारदर्शी जांच की मांग की है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close