Main Slideबोलती खबरेंराजनीति

ED ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को किया गिरफ्तार

 

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को ED ने 100 करोड़ की वसूली के मामले में देर रात गिरफ्तार कर लिया है। वे कई दिनों से लापता चल रहे थे। ED ने देशमुख को 5 बार पूछताछ के लिए समन भेजा था लेकिन हर बार उनके वकील ही ED ऑफिस पहुंचे थे।

13 घंटे पूछताछ की

अनिल देशमुख से ED ने करीब 13 घंटे पूछताछ की लेकिन उन्हें किसी भी तरह का संतोषजनक जवाब नहीं मिला। ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर लिया और अब कस्टडी के लिए उन्हें कोर्ट में पेश करने की तैयारी है। ED के असिस्टेंट डायरेक्टर तासीन सुल्तान और उनकी टीम ने देशमुख से लगातार पूछताछ की। अब इस मामले में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी संभव है। पिछले हफ्ते देशमुख की उस याचिका को बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने ED के समन को रद्द करने की मांग की थी।

मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच

ED 100 करोड़ की वसूली मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रही है। देशमुख के साथ उनके बेटे ऋषिकेश देशमुख और पत्नी को दो बार पूछताछ के लिए तलब किया गया था, लेकिन वे भी ED ऑफिस नहीं पहुंचे थे। माना जा रहा है कि देशमुख के बाद आज या कल तक उनके बेटे और पत्नी भी ED के सामने हाजिर हो सकते हैं।

मैंने पूरा सहयोग किया

ED के सामने पेश होने के बाद देशमुख के सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट हुआ है। इसमें देशमुख ने कहा- जब-जब ED ने समन किया, मैंने उनका सहयोग किया है। मैंने पहले ही कहा था कि मेरी याचिकाएं हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में लंबित हैं। इसके निपटारे के बाद मैं ED ऑफिस आऊंगा। दो बार CBI ने मेरे यहां रेड की, उसमें भी मैंने पूरा सहयोग किया।

जानें क्यों और कैसे मनाया जाता है धनतेरस का त्योहार

उत्तराखंड में आज हुआ पहले इंटरनेट एक्सचेंज का शुभारंभ, स्पीड बढ़ने के साथ दुर्गम जगहों में भी चलेगा नेट

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close