Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराष्ट्रीय

आगरा: तीन कश्मीरी छात्रों ने पाकिस्तान की जीत का मनाया जश्न , कॉलेज वालों ने किया सस्पेंड

 

उत्तर प्रदेश के आगरा में तीन कश्मीरी स्टूडेंट्स को उनके कॉलेज से सस्पेंड कर दिया गया है। तीनो छात्र रविवार को हुए मैच में पाकिस्तान की जीत के बाद भारत के खिलाफ नारे लगा रहे थे। टीम इंडिया की हार के बाद उन्होंने पाकिस्तान की तारीफ करते हुए व्हाट्सप्प पर स्टेटस लगाया था। रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया था।

टेक्नीकल कैम्पस में रहते थे

ये तीनों बिचपुरी में राजा बलवंत सिंह इंजीनियरिंग टेक्नीकल कैम्पस में रहते थे। स्थानीय बीजेपी नेताओं ने इनके खिलाफ जगदीशपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, कॉलेज मैनेजमेंट में पाक समर्थित स्टेटस लगाने पर सोमवार को ही तीनों को सस्पेंड कर दिया है। एडमिनिस्ट्रेशन एंड फाइनेंस के डायरेक्टर डॉ. पंकज गुप्ता ने बताया कि तीनों छात्रों तो तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने बताया, ‘तीनों छात्र प्रधानमंत्री सुपर स्पेशल स्कीम के तहत अपनी पढ़ाई कर रहे थे। हमने प्रधानमंत्री ऑफिस और AICTE को भी इस बारे में बता दिया है. हालांकि, छात्रों ने माफी मांग ली है।

शिकायत दर्ज कराई

इसी बीच भारतीय जनता युवा मोर्चा के स्थानीय नेता शैलू पंडित ने दावा करते हुए बताया, ‘मुझे मंगलवार को 3 बजे कुछ छात्रों ने बताया था कि आरबीएस इंजनीयरिंग कॉलेज के तीन छात्रों ने ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ और ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ जैसे नारे लगाए थे। उन छात्रों ने ऐसी पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की थी।’ शैलू पंडित ने आगे बताया कि इसके बाद वो बीजेपी के स्थानीय युवा नेता गौरव राजावत के साथ कॉलेज कैम्पस पहुंचे, जहां उन्हें इन तीनों छात्रों को सस्पेंड कर दिए जाने की जानकारी मिली। पंडित ने कहा कि उन्होंनेन्हों पुलिस में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

लखनऊ में बॉयफ्रेंड के लिए दो लड़कियों में मारपीट, सड़क पर चले लात-घूंसे, वीडियो वायरल

नवाब मालिक के आरोपों पर समीर वानखेड़े की पत्नी ने दी प्रतिक्रिया, जानिये क्या कहा

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close