Uncategorized

पीएम मोदी ने दी अलीगढ़ को सौगात, रखी राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी की आधारशिला

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी। साथ ही डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का भी शिलान्यास करेंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये अहम दौरा है। अलीगढ़ में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी यहां पहुंचकर जायजा लिया है। सवा घंटे में सीएम ने अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने और भाजपाइयों को अधिक से अधिक भीड़ जुटाने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि इन दोनों योजनाओं से अलीगढ़ मंडल और आसपास जिलों के विकास को तेज गति मिलेगी। बता दें कि पीएम मोदी के इस दौरे को बीजेपी के लिए चुनावी बिगुल की शुरुआत माना जा रहा। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर पीएम मोदी को आभार व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा कि महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व शिक्षाविद ‘राजा महेन्द्र प्रताप सिंह’ जी की स्मृतियों को समर्पित एक राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास आज आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा होगा। अलीगढ़ मण्डल के 395 कॉलेज इस विश्वविद्यालय से सम्बद्ध होंगे।आभार प्रधानमंत्री जी!”

करीब 12 बजे पीएम मोदी अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे। इस कदम को जाट समुदाय को साधने के तौर पर देखा जा रहा है। अलीगढ़ में बनने वाली ये यूनिवर्सिटी 92 एकड़ में फैली होगी, जबकि 395 कॉलेज इसके अंतर्गत आएंगे। वहीं, डिफेंस कॉरिडोर का ऐलान खुद पीएम मोदी ने 2018 में किया था। बता दें कि अलीगढ़ के डिफेंस कॉरिडोर में 19 कंपनियां करीब 1300 करोड़ का निवेश करेंगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close