Main Slideतकनीकीव्यापार

महिंद्रा की 600 गाड़ियां होंगी रिकॉल, डीजल कारों में पाई गई तकनीकी खराबी

नई दिल्ली: भारतीय वाहन निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी 600 गाड़ियों को रिकॉल करने का फैसला किया है। आप को बता दें कि इस रिकॉल के पीछे की वजह दूषित ईंधन बताया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार जिन वाहनों को रिकॉल किया गया उनका निर्माण उसके नासिक प्लांट में 21 जून से 2 जुलाई 2021 के बीच किया गया था।

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह इन कारों के खराब डीजल इंजनों की जांच करेगी और उन्हें बदलेगी। दूषित ईंधन के कारण ये इंजन समय से पहले खराब हो गए हैं। जिसके चलते इन्हें रिकॉल किया गया है। हालांकि महिंद्रा ने यह नहीं बताया है कि इस खराबी की चपेट में कंपनी के कौन-कौन से मॉडल आए हैं। कंपनी ने कहा है कि इन मॉडल की जांच के लिए आवश्यक रिप्लेसमेंट मुफ्त में किए जाएंगे। कंपनी प्रभावित ग्राहकों को व्यक्तिगत रूप से संपर्क करेगी और उन्हें इसकी जानकारी देगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा देश की पांचवीं सबसे बड़ी यात्री वाहन निर्माता कंपनी है। यह वर्तमान में नासिक कारखाने में थार एसयूवी, स्कॉर्पियो, मराज़ो और एक्सयूवी300 जैसे वाहनों का निर्माण करती है। वहीं बीते सप्ताह कंपनी ने बोलेरो नियो को लॉन्च किया था। जो टीयूवी300 एसयूवी का एक अपडेटेड वर्जन है। बता दें, Mahindra अपनी फ्लैगशिप थ्री-रो SUV XUV500 के अपग्रेडेड वर्जन को एक नए अवतार में लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसे XUV700 नाम दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close