Uncategorized

7th Pay Commission :  इस राज्य में अब सातवें वेतन आयोग के हिसाब से मिलेगी कर्मचारियों को सैलरी

देश में सरकारी नौकरियों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। 7th pay commission के हिसाब से सैलरी वाली नौकरी के लिए आप यहाँ आवेदन कर सकते हैं। अगर आप टीचर बनना चाहते हैं तो हरियाणा में सरकारी नौकरी के लिए भर्तियां निकली हैं जिसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं।

HSSC Recruitment 2020 में होने वाली भर्तियों में सातवें वेतन आयोग के हिसाब से वेतन दिया जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया में पोस्ट ग्रेजुएट आध्यापकों के 3864 पद भरे जाने हैं। इसके साथ ही टीजीटी के बी 136 पद भरे जाने हैं।

आप इन पदों के लिए 2 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। यह नौकरी पोस्‍ट ग्रेजुएट टीचर्स HES 2 ग्रुप बी (Post Graduate Teacher HES II Group B) के पद पर निकाली गई है।

इस पदों के लिए उम्मीदवारो को हर माह मिनिमम 47,600 और मैक्सिमम 1,51,100 हर माह का वेतन दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। वहीं अधिकतम उम्र 42 उम्र निर्धारित की गई है।

इन पदों पर लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर नियुक्ति की जाएगी। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्स‍िटी से हिंदी/संस्कृत के साथ अपने संबधित विषय में अपनी उच्च माध्यमिक शिक्षा और पोस्टग्रेजुएट अनिवार्य होना चाहिए।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close