तकनीकीजीवनशैली

भूल से भी ना क्लिक करें वॉट्सऐप पर आने वाले इस लिंक पर

वॉट्सऐप पर ऑफर का फेक मैसेज भेजकर हैकर्स यूज़र्स को बेवकूफ बना रहे हैं। नए साल का बहाना लेकर जालसाज यूज़र्स के फोन पर ‘New Year’s Virus’ से अटैक कर उन्हें ठग रहे हैं।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

जानिए कैसे लगाया जा रहा है वॉट्सऐप के माध्यम से आपको चूना

फेक वेबसाइट

हैकर्स यूजर्स को अपना शिकार बनाने के लिए एक लिंक पर क्लिक करने के लिए कहते हैं लेकिन क्लिक करने पर असली दिखने वाली फेक वेबसाइट खुल जाती है। इस तरह लिंक खोलने पर फोन हैक होने का खतरा दोगुना बढ़ जाता है।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

फेक मैसेज

लिंक खोलने पर कई तरह के विज्ञापन आने लगते हैं, जिन्हें सब्सक्राइब करने के लिए कहा जाता है, और अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी पर्सनल डिटेल मांगी जाती है। इन फेक मैसेज में अधिकतर ग्रीटिंग्स वाले मैसेज रहते हैं, जिन पर जब तक आप क्लिक नहीं करते हैं, उन्हें नहीं देख नहीं सकते हैं।

फेमस मैसेजिंग ऐप

वॉट्सऐप विश्वभर में बहुत ही फेमस मैसेजिंग ऐप है और यह इतना आसान है कि हैकर्स इसका सहारा लेकर यूज़र्स को अपना शिकार बना रहे हैं।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

फ्री एडिडास शूज़

ये मैसेज पहले भी वायरल हो चुका है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब हैकिंग के लिए फर्जी मैसेज का सहारा लिया गया हो। पिछले महीने ऐसा ही फर्जी मैसेज और साल 2018 में भी वायरल हो चुका है, जिसमें वॉट्सऐप पर फ्री एडिडास शूज़ देने का दावा किया जा रहा था।

अमेज़न और फ्लिपकार्ट की सेल ऑफर्स का फेक मैसेज

साथ ही फेस्टिव सेल के दौरान भी हैकर्स ने फेक ऑफर्स का सहारा लेकर वॉट्सऐप पर मैसेज भेजा था। मैसेज में अमेज़न और फ्लिपकार्ट की सेल ऑफर्स का फेक मैसेज भेजा जा रहा था और उसके साथ एक फर्जी लिंक भी दिया जा रहा था।

 

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close