खेल

हर्षा भोगले ने चुनी 2019 की बेस्ट टी20 प्लेइंग इलेवन

नया साल आने वाला है और तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी हैं। टीम इंडिया इस साल कमाल का प्रदर्शन किया है। विश्वकप 2019 में न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में मिली हार की बात ना की जाए तो विराट सेना ने पूरे विश्व में अपना लोहा मनवाया है।

अब सभी की नजरें आने वाले साल 2020 में होने वाले टी20 विश्वकप पर टिकी हैं। ऐसे में सभी टीमों ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। कई स्टार खिलाड़ी और संस्थाएं बेस्ट टीम भी सेलेक्ट कर रही हैं। वहीँ मशहू्र क्रिकेटर हर्षा भोगले ने इस साल की अपनी बेस्ट टी20 टीम चुन ली है।

हर्षा ने क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ियों में से 11 ऐसे खिलाड़ी सेलेक्ट किये हैं हैं जो टी20 में सबसे ज्यादा प्रभावशाली रहे। इस लिस्ट में तीन भारतीय, दो-दो खिलाड़ी साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज से तो 1-1 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड, अफगानिस्तान और श्रीलंका से हैं। लेकिन हर्षा की इस टीम में भारत के दिग्गज और टी20 के स्टार रोहित शर्मा का नाम ही नहीं है। उनकी जगह केएल राहुल को लिया गया है।

पारी के आगाज की जिम्मेदारी हर्षा ने केएल और डेविड वार्नर को सौंप दी है। इसके बाद विराट कोहली को शामिल किया गया है। नंबर-4 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी एबी डिविलियर्स को दी गई है। विंडीज से पोलार्ड और रसेल को शामिल किया गया है। खास बात है कि बुमराह और भुवी को गेंदबाजी की जिम्मेदारी भी नहीं सौंपी गई है। उनकी जगह दीपक चाहर को शामिल किया गया है।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close