व्यापारMain Slideतकनीकी

BSNL अब वॉइस कॉल करने पर देगा कैशबैक के रूप में पैसे

आज कल कई टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए तरह तरह के प्लान और लुभावने ऑफर्स मार्केट में उतारती रहती हैं। ऐसे में सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL भी एक ऐसा जबरदस्त प्लान लेकर आ रही है जो करोड़ों लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सकता है। इस तरह का प्लान पहली बार लाया जा रहा है।

कैशबैक के रूप में पैसे देगी कंपनी

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL अब 5 मिनट से अधिक समय तक वॉइस कॉल करने वाले यूज़र्स को 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से कैशबैक के रूप में पैसे देगी। इंडिया टुडे के अनुसार यह प्लान बीएसएनएल के वायरलाइन, ब्रॉडबैंड एंड एफटीटीएच कस्टमर्स के लिए उपलब्ध है।

न्यू जेनरेशन की सर्विस

ऐसा देखा जा रहा है कि कंपनी पैसे की कमी से परेशान है और BSNL यूज़र्स की संख्या भी लगातार घटती नज़र आ रही है। ऐसे में इस प्लान के माध्यम से कस्टमर्स को आकर्षित करने का प्रयत्न किया जा रहा है। बीएसएनएल में सीएफए के डायरेक्टर विवेक बनजल का कहना है कि ‘एक ऐसे समय में जब कस्टमर्स वॉइस और डेटा के लिए क्वालिटी सर्विस चाह रहे हैं तो ऐसे में हमारी लगातर कोशिश है कि कस्मटर्स को न्यू जेनरेशन की सर्विस प्रदान की जाए।’

नए ऑनलाइन पोर्टल की घोषणा

इसके साथ ही BSNL ने अपने Bharat Fiber कनेक्शन लेने वाले यूजर्स के लिए नए ऑनलाइन पोर्टल का भी ऐलान किया है। इसके साथ यूजर्स की सहायता के लिए टोल फ्री नंबर 18003451500  का भी ऐलान किया गया है, ताकि यूजर्स कनेक्शन लेने से पहले सारी प्रक्रिया को सुचारू रूप से जान सके।

बीएसएनएल और एमटीएनएल का मर्जर

सरकार ने बीएसएनएल और एमटीएनएल के मर्जर के लिए भी अपनी स्वीकृति दे दी है। सरकार इसके रिवाइवल के लिए 29,937 करोड़ रुपए का निवेश करने के भी तैयार है। इन दोनों कंपनियों की कुल संपत्ति 38 हज़ार करोड़ रुपए है।

रिपोर्ट – श्वेता वर्मा

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close