Uncategorized

नवरात्रि के आखिरी दिन करें ये 05 टोटके, खुल जाएंगे किस्मत के द्वार

नवरात्रि का पावन त्योहार 6 अप्रैल से शुरू हो रहा है नवरात्रि के दिनों मे मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए मंदिरों में भक्तों का तांता लगा रहता है, नवरात्रि साल में चार बार आती है, जिसमे दो बड़े धूमधाम से मनाई जाती है और दो गुप्त नवरात्र के रूप में मनाई जाती है । गुप्त नवरात्र तांत्रिक उपलब्धियों के लिेए उपयुक्त होता है।

ग्रहस्थो के लिेए ये गुप्त नवरात्रि निषेध है। चैत्र नवरात्रि आने वाली है, इसका समापन 12 अप्रैल को होगा। इसी सिलसिले मे हम आपको नवरात्रि के कुछ टोटकों के बारे में बताने जा रहे है।

नवरात्रि के नौ दिन जिस तरह मां के नौ रूपों की पूजा होती है उसी तरह कुछ लोग घर की सुख शान्ति के लिए टोंटके करतें हैं।नवरात्रि में किए टोटके काफी असरदार होते हैं।और माना जाता है कि नवरात्रि के टोंटको से घर में कभी भी अशान्ति नही होती और भक्तों की हर मनोकामना पूरी हो सकती है। आइए जानते हैं नवरात्रि के कौन कौन से टोटको किए जा सकते है।

धनलाभ के लिए—
यदि आप आर्थिक रूप से परेशान है तो नवरात्रि के आखिरी दिन किसी बंद कमरे में उत्तर दिशा की ओर मुंह करके पीले आसन पर बैठ जाए,इसके बाद नौ दीपकों के सामने लाल चावल की ढ़ेर बनाकर उस पर एक श्रीयंत्र की पूजा करें ।पूजा खत्म होने के बाद श्रीयंत्र को घर मंदिर में स्थापित करें और बाकि चीज़ों को नदी में प्रवाहित करें।

नवरात्रि

 

नवरात्मरिनोकामना के लिए —
यदि आपकी कोई मनोकामना पूरी जो कि लंबे समय से रूकी हुई है तो नवरात्रि के आखिरी दिन किसी शिव मंदिर जाए ।
शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर दूध,दही, घी ,शहद और चीनी चढ़ाते हुए स्नान कराते रहे।ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी होगी

नवरात्रि

परिवार मे शान्ति के लिए—
यदि आपके परिवार में शान्ति नही रहती है कलह का वातावरण बना रहता है तो नवरात्र के आखिरी दिन सुबह स्नानादि कर के इस मंत्र काजाप करें।

” सब नर करहिं परस्पर नीति ,चलहि स्वधर्म निरत श्रुति नीति ”
इस मंत्र का १०८ बार जाप करना है मंत्र का रोज़ाना जाप करने से घर का माहौल काफी अच्छा रहेगा और पति -पत्नी में संबंध अच्छे
रहेंगे।

नवरात्रि

विवाह के लिए —
यदि आपके विवाह में बाधा आ रही है ,तो नवरात्रि में पूजा स्थान पर शिव- पार्वती की मूर्ति रखें और फिर इस मंत्र का तीन से पांच या फिर दस बार जाप करें – ऊं शं शंकराय सकल जन्मार्जित पाप विंध्वंसनाय पुरूषार्थ चतुष्टय लाभाय च पतिं में देहि कुरू कुरू स्वाहा ।।
विवाह की समस्त बाधाएं इस मंत्र से दूर हो जाएंगी ।

नवरात्रि

नौकरी के लिए —

नवरात्रि

यदि आप नौकरी के लिए परेशान हैं तो नवरात्रि के आखिरी दिन पूर्व दिशा की ओर सफेद आसन बिछाकर पूजा करने से आपको नौकरी मिल सकती है इसके लिए” ऊं हृीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिध्दि कुरू कुरू फट् स्वाहा “। साथ ही मां की आराधना भी करें।

रिपोर्ट –  श्वेता त्रिपाठी 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close