उत्तराखंड

इस वजह से उत्तराखंड के इन 24 गांवों के लोग नहीं डालेंगे वोट, किया चुनाव का बहिष्कार

देहरादून। रामनगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 24 वनग्रामो के ग्रामीणों ने मार्च माह के शुरू में चुनाव बहिष्कार की घोषणा की थी। यह घोषणा इसलिए की गयी थी कि चार दशकों से अधिक समय से रह रहे वनग्रामो को किसी भी सरकारी योजना का लाभ एवं मूलभूत सुविधाओं का लाभ नहीं मिला है, जिससे यह वंचित है ।

कई वर्षो से यह ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए शासन प्रशासन से गुहार लगा रहे है लेकिन इनकी सुनवाई आज तक नहीं हुई है जिससे तंग आकर इन्होने लोकसभा चुनाव से पहले समस्याओं का समाधान करने की मांग की थी नहीं तो चुनाव में मतदान नहीं करने का फैसला लिया था। जिसके चलते प्रशासन सकते में आ गया था।

इसी को देखते हुए प्रशासन ने शुक्रवार को आमडण्डा खत्ता में 24 ग्रामो के प्रतिनिधियों को बुलाकर एक बैठक की जिसमे स्थानीय विधायक ने भी भाग लिया। ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया और मतदान करने की ग्रामीणों से अपील की। बावजूद इसके प्रतिनिधियों को इस बैठक से कोई संतुष्टि नहीं मिली और बात एक फिर आधार में लटक गयी। ग्रामवासियों की मानें तो इस विषय में सभी वनग्राम के ग्रामीण इस विषय में रायशुमारी करेंगे। जो भी प्रत्याशी उन्हें उनकी समस्याओ को हल करने का आश्वासन देगा तभी वह चुनाव में मतदान करेंगे ।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close