Main Slideराष्ट्रीय

राजस्थान के जोधपुर में क्रैश हुआ लड़ाकू विमान मिग 27, पायलट सुरक्षित

नई दिल्ली। राजस्थान के जोधपुर के पास रविवार सुबह भारतीय वायुसेना का एक मिग-27 विमान क्रैश हो गया। इस हादसे में पायलट बाल-बाल बच गया है। इसके अलावा जान-माल के नुकसान की भी कोई खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि 11.45 बजे उतरलाई एयरफोर्स बेस से उड़ान भरने के बाद विमान के इंजन में कुछ खराबी आ गई थी, जिसके बाद यह क्रैश हो गया। इस हादसे की जानकारी के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी बैठाई जाएगी।

एएनआई की ट्वीट के अनुसार, रविवार सुबह मिग-27 यूपीजी एयरक्राफ्ट जोधपुर से अपने रूटीन उड़ान के दौरान क्रैश हुआ है। गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय वायुसेना का एक मिग 21 बायसन विमान राजस्‍थान में बीकानेर के शोभा सार की ढाणी इलाके में शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया था। विमान का पायलट समय रहते विमान से निकलने में कामयाब रहा था।

इससे पहले भी फरवरी में राजस्थान के जैसलमेर जिले में एक मिग-27 ग्राउंड अटैक एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था। हादसा वायुशक्ति अभ्यास प्रदर्शन के दौरान हुआ था। मिग 27 का प्लेन खेतोलाई गांव के पास फील्ड फायरिंग रेंज में उड़ते वक्त जमीन पर आ गिरा। घटना 98 परमाणु परीक्षण स्थल से एक किलोमीटर दूर हाईवे की तरफ तरफ हुई थी, जो फील्ड फायरिंग रेंज के अंदर का इलाका है। वहीं, 28 जनवरी को उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश हुआ था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close