Uncategorized

भारतीय रेलवे में 2600 पदों पर निकाली बंपर वैकंसी, जल्दी करें आवेदन

उत्तरी रेलवे ने ट्रैक मैन के पदों पर इच्छक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। खास बात ये है कि ये पद रिटायर या सेवानिवृत्त हो चुके कर्मचारियों के लिए निकाले गए हैं अगर आप रेलवे के कर्मचारी रह चुके हैं और अब रिटायर्ड भी हो चुके हैं तो आप ट्रैक मैन के इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। कुल 2600 पद हैं जिन्हे भरा जाएगा लेकिन याद रहे कि निष्कासित, बर्खास्त, अनिवार्य या स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति ले चुके कर्मचारी इन पदों पर अप्लाई करने के पात्र नहीं हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उत्तरी रेलवे ने एक नोटिस भी जारी किया है जिसमे विस्तार से पूरी जानकारी दी गई है अगर आप भी रेलवे से रिटायर्ड हैं और इन पदों पर अप्लाई करने की सभी शर्तों को पूरा करते हैं तो एक बार नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़कर आवेदन कर सकते हैं। अधिकारिक विज्ञापन का लिंक नीचे दिया गया है।
पद का नाम और संख्या – उत्तरी रेलवे ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों की दोबारा भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। ट्रैक मैन के पदों पर इन्हे भर्ती दी जाएगी, कुल 2600 पद हैं जिन्हे भरा जाएगा।
शैक्षिक योग्यता – इन पदों पर किसी तरह की कोई शैक्षिक योग्यता निर्धारित नहीं की गई है। बस आवेदक रेलवे से सेवानिवृत्त होना चाहिए।
आयु सीमा – ये भर्ती रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए निकाली गई है लिहाज़ा अधिकतम आयु सीमा 65 साल निर्धारित की गई है।
ऐसे करें आवेदन – सेवानिवृत्त कर्मचारी को निर्धारित प्रारूप तैयार कर मण्डल कार्मिक अधिकारी मुरादाबाद को आवेदन करना होगा। लेकिन ध्यान रहे कि आवेदन 15 अक्टूबर तक ही किए जा सकते हैं।
नोट-इन पदों पर नियुक्त कर्मचारी को सीएल, एलएपी या सिक लीव नहीं मिलेगी। अगर वो ड्यूटी से गैरहाज़िर रहते हैं तो उनके मानदेय से उस दिन का वेतन काट लिया जाएगा। नियुक्ति से पहले आवेदक के पिछले 5 सालों के सेेवा रिकॉर्ड की जांच भी की जाएगी जिसके आधार पर ही नियुक्ति मिलेगी। वही अन्य स्त्रोतोंं से चुने गए उम्मीदवारों के कार्यग्रहण करने पर रिइंगेज कर्मचारी को तुरंत कार्यमुक्त कर दिया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close