प्रदेश

कोरोना को देखते हुए दूसरे प्रदेशों से यूपी आ रहे हर व्यक्ति की जांच जरूर की जाए: सीएम योगी

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने कोविड प्रोटोकाल/मास्क की अनिवार्यता को अधिक प्रभावी रूप से लागू करने के दिशा निर्देश दिए। इस दौरान सीएम योगी को अवगत कराया गया कि आज प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 102 है, जबकि अब तक कुल 16 लाख 87 हजार 165 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।

मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि प्रदेश के 41 ज़िलों में आज एक भी संक्रमित नहीं हैं। बीते 24 घंटों में हुई 01 लाख 38 हजार 271 सैम्पल की जांच में 70 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं पाया गया। सीएम योगी ने कहा कि बस, रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि त्योहारों के बीच इसका विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। विश्व के अनेक देशों सहित भारत के कई राज्यों में नए संक्रमित मिलने की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में हमें बहुत सतर्कता-सावधानी की जरूरत है। दूसरे प्रदेशों से उत्तर प्रदेश आ रहे हर व्यक्ति की जांच जरूर की जाए। टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी के 67 फीसदी लोगों ने पहली डोज प्राप्त कर ली है। कानपुर में अब तक जीका वायरस से संक्रमित 11 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। ऐसे में विशेष सतर्कता की जरूरत है। डेंगू की टेस्टिंग और तेज की जाए। अस्वस्थ लोगों के उपचार के लिए सभी अस्पतालों में प्रबंध किए गए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close