Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, गंगोत्री-यमुनोत्री और बदरीनाथ हाईवे बंद

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम पल-पल करवट बदल रहा है। राजधानी देहरादून से लेकर प्रदेश के कई इलकों में सोमवार देर रात को बारिश के बाद मौसम साफ है। हालांकि पहाड़ से लेकर मैदान तक सभी जिलों में बादल छाए हैं।

उधर, प्रदेश के अल्मोड़ा, चंपावत, पिथौरागढ़ समेत कुछ जिलों में आज भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विज्ञानियों ने इन जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है। दूसरी ओर देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और बागेश्वर जिले में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक कुछ जिलों में तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। ऐसे में तेज बारिश होने पर लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।

पहाड़ी इलाकों में हालांकि अभी मौसम साफ बना हुआ है। लेकिन भूस्खलन जारी है। गंगोत्री हाईवे पर सुबह सुक्की टॉप के पास भारी भूस्खलन हो गया। उधर, यमुनोत्री हाईवे पर करीब नौ बजे डाबरकोट के पास भारी मात्रा में मलबा आ गया। जिसके कारण दोनों हाईवे आवाजाही के लिए बंद हैं। मनेरा बाईपास रोड भी मनेरा के पास भूस्खलन के कारण अवरुद्ध है। वहीं, बदरीनाथ हाईवे तोताघाटी में भारी भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हो गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close