Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेलराष्ट्रीय

Tokyo Olympics: ऐतिहासिक गोल्ड जितने के बाद नीरज ने ट्वीट कर जाहिर की ख़ुशी, कहा- ‘इस भावना को अभी भी महसूस कर रहा हूं

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने वाले भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने 13 बाद पहला ट्वीट किया है। अपने इस ट्वीट में नीरज ने सभी को धन्यवाद कहा है। 26 जुलाई के बाद नीरज का यह पहला ट्वीट है। नीरज ने अपने इस ट्वीट में लिखा, ‘इस भावना को अभी भी महसूस कर रहा हूं। पूरे भारत और उसके बाहर, आपके समर्थन और आशीर्वाद के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने मुझे इस मुकाम तक पहुंचाने में मदद की है। ये पल हमेशा मेरे साथ रहेगा।’

ओलंपिक में कामयाबी की नई इबारत लिखने वाले नीरज ने चार पहले ही अपनी सफलता का एलान कर दिया था। साल 2017 में उन्होंने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, ‘जब सफलता की ख्वाहिश आपको सोने ना दे…जब मेहनत के अलावा और कुछ अच्छा न लगे…जब लगातार काम करने के बाद थकावट न हो…समझ लेना सफलता का नया इतिहास रचने वाला है। बता दें कि नीरज ने इस ट्वीट को आज तक पिन करके रखा है।

बता दें कि नीरज ने 87.58 मीटर दूर भाला फेंककर इतिहास रचा। फाइनल में नीरज ने पहले प्रयास में 87.03 मीटर भाला फेंका था और वह शुरू से ही पहले स्थान पर चल रहे थे। वहीं, दूसरे प्रयास में नीरज ने 87.58 मीटर भाला फेंका। यहीं उनका गोल्ड मेडल पक्का हो गया था। तीसरे प्रयास में वह 76.79 मीटर भाला ही फेंक पाए जबकि चौथे प्रयास में फाउल कर गए। उन्होंने छठे प्रयास में 84.24 मीटर भाला फेंका।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close