Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड में नई खेल नीति को हरी झंडी, कैबिनेट में प्रस्ताव के बाद भी वित्त विभाग ने लगाया था अड़ंगा

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दखल से नई खेल नीति को हरी झंडी मिलने के साथ ही इसमें धन की कमी आड़े नहीं आएगी। अमर उजाला ने तीन अगस्त को खेल नीति में आड़े आ रही धन की बाधा खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न खेलों में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को हर संभव सुविधा दी जाएगी। खेल नीति भी जल्द आएगी। जिसमें धन की बाधा आड़े नहीं आएगी।

प्रदेश में वित्त विभाग की आपत्ति के चलते खेल नीति अधर में लटकी है। खेल नीति को अक्तूबर वर्ष 2020 में इस शर्त के साथ कैबिनेट में लाया गया था कि बाद में वित्त की मंजूरी ले ली जाएगी, लेकिन वित्त विभाग की ओर से बजट को लेकर आपत्ति लगाई गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य में नई खेल नीति बनाई जा रही है। जिसमें खिलाड़ियों को हर संभव सुविधा दी जाएगी।

खेल नीति में विशेष रूप से युवाओं में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभा का विकास करने के लिए उचित आर्थिक प्रोत्साहन की व्यवस्था होगी। वर्चुअल माध्यम से टोकियो ओलंपिक में प्रतिभाग करने वाली भारतीय हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें एवं पूरी टीम को बधाई दी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close