Main Slideखेल

INDvsWI 1st Test Live: INDIA को मिला नया सचिन PRITHVISHAW

करियर के पहले मैच में महज़ 98 गेंदो पर जड़ दिया शतक

वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में खेले जा रही टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच में डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ ने महज़ 98 गेंदो पर शतक जड़ दिया है। टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने वाले दिग्गज सचिन तेंडुलकर के बाद दूसरे सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं।

टेस्ट मैच में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम ने लोकेश राहुल का विकेट जल्द खो दिया, लेकिन इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और पृथ्वी शॉ की लंबी साझेदारी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के बॉलरों को पस्त कर दिया।

पृथ्वी शॉ ने अच्छी पारी खेलते हुए अपने टेस्ट करियर का पहला शतक केवल 98 गेंदो में पूरा किया। उनके इस रिकॉर्ड को पूरा करने के लिए चेतेश्वर पुजारा ने उनका अच्छा साथ दिया।

इससे पहले पृथ्वी शॉ की कप्तानी में ही भारत ने अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता था। शॉ ने पिछले साल इसी मैदान पर रणजी ट्रोफी में पदार्पण किया था और शतक बनाया था।

वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज़ से पहले पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड में दो टेस्ट मैचों के दौरान ले जाया गया था लेकिन वहां उन्हें मैदान में उतरने का मौका नहीं मिल पाया। लेकिन जब उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में पहले मैच में डेब्यू करने का मौका दिया गया, तो उन्होंने इसे खूब भुनाया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close