Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

इन्वेस्टर्स समिट की वजह से 08 अक्टूबर तक नहीं चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

अभियान में अब तक मुख्य मार्गों से 70 प्रतिशत अतिक्रमण हटा दिया गया है

उत्तराखंड हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद देहरादून शहर में नगर निगम देहरादून व जिला प्रशासन देहरादून, जनता के लिए बनाए गए फुटपाथों, गलियों सड़कों व दूसरे स्थानों पर किए गए अवैध अतिक्रमणों को हटाया जा रहा है।

अतिक्रमण हटाओ अभियान में हो रही कार्रवाई पर अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया,” इन्वेस्टर्स समिट के कारण अतिक्रमण के हटाने का काम 08 अक्टूबर के बाद फिर से तेज़ी से किया जाएगा।

इस अभियान में अब तक मुख्य मार्गों से 70 प्रतिशत अतिक्रमण हटा दिया गया है। नगर निगम, आवास विकास, सिंचाई, विद्युत विभाग आदि की सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए हाईकोर्ट ने संबंधित विभागों को छ: महीने की मोहलत दी है।

” हर हालात मे सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया जाएगा। विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि निर्धारित समय सीमा के अन्दर अपने विभाग से संबंधित जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाने का काम करना सुनिश्चित कर लें।” अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया।

” आने वाली आठ अक्टूबर के बाद मुख्य मार्गों सहित नगर निगम के अन्तर्गत आने वाली जितने भी गली मौहल्ले हैं, उन सभी क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाया जाएगा।” अपर मुख्य सचिव, उत्तराखंड ओमप्रकाश ने आगे बताया।

उत्तराखंड की खबरों को शानदार ग्राफिकल अंदाज़ में पढ़ने के लिए हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़िए —

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close