Main Slideउत्तराखंड

बिजली की समस्या से जूझ रहे पहाड़ी गांव में किसान के बेटे ने ला दी बिजली  

गांव में बिजली न आने से परेशान किसान हरगिरी ने पाई मुख्यमंत्री ऐप से मदद

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के कटमी गजार गांव में बिजली की समस्या से परेशान लोग, जहां पिछले कई वर्षों में पलायन करते जा रहे हैं, वहीं गाँव के ही एक किसान हरगिरी के बेटे ने मुख्यमंत्री की मोबाइल ऐप की मदद से अपने खेतों में बिजली पहुंचा दी है।
किसान हरगिरी ने खुद से बंजर पड़ी ज़मीन पर लगभग 30 मीटर गहरा गड्ढा खोदकर, निजी पम्प सेट लगाकर प्याज, लहसुन व आलू जैसी फसलों का उत्पादन कर रहे हैं। लेकिन खेती के दौरान गांव के आसपास के किसानों की तरह ही उन्हें भी बिजली न होने के कारण पंपिंग सेट को डीजल से ही चलाना पड़ रहा था। लेकिन उनके बेटे ने उनकी इस परेशानी को दूर कर दिया।
गाँव में बिजली की व्यवस्था करवाने के लिए किसान हरगिरी के लड़के प्रेम ने कुछ दिन पहले अखबार में पढ़ा थी कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत मोबाइल एेप ( टीएसआर ऐप ) पर शिकायत दर्ज कराने से कई लोगों की समस्याओं का समाधान तेज़ी से हुआ है। इसको देखते हुए प्रेम ने मुख्यमंत्री मोबाइल टीएसआर ऐप के माध्यम से अपनी समस्या मुख्यमंत्री तक पहुंचाई।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ऐप प्ले स्टोर से करें डाउनलोड ।
सूचना एवं लोकसंपर्क विभाग उत्तराखंड से मिली जानकारी के अनुसार ऐप पर मिली प्रेम की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने ऊर्जा विभाग को हरगिरी के खेतों में बिजली पहुंचाने का निर्देश दिया। टीएसआर ऐप पर शिकायत करने के सिर्फ 18 घंटे के अन्दर ही हरगिरी के खेतों पर बने घर पर मुफ्त बिजली का नया कनेक्शन लगा दिया गया है।
मोबाइल एेप से सीधे करें मुख्यमंत्री से शिकायत।

टीएसआर ऐप की मुख्य विशेषताएं –

आप इस ऐप में मुख्यमंत्री से अपने विचारों को साझा कर सकते हैं और अपनी समस्या के संबंधित अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श कर सकते हैं।
इस ऐप में समाधान पोर्टल मौजूद है, इसमें आप अपनी परेशानी पोस्ट कर सकते हैं।
ऐप में मौजूद जिला प्रशासन के  कई महत्वपूर्ण मोबाइल नंबर।
टीएसआर ऐप में आप त्रिवेन्द्र सिंह रावत के ब्लॉग को पढ़ सकते हैं।
ऐप में उत्तराखंड सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में पढ़ा जा सकता है।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close