Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

महिला हॉकी खिलाड़ी ने साथियों के बीच कराया स्तनपान, सोशल मीडिया में आईं निशाने पर

चार साल की छोटी उम्र से हॉकी खेल रही सेरा स्‍माल पेशे से स्‍कूल टीचर है। एलबर्टा के ग्रांड प्रेरे में रहने वाली सेरा हॉकी खिलाड़ी भी हैं। आठ हफ्ते पहले उन्होंने एक बच्ची को जन्म दिया था।

हाल ही में उनकी बच्ची बेहद भूखी थी। इससे बिलबिलाकर वह बुरी तरह रो रही थी। स्माल अपना ब्रेस्ट पम्‍प घर पर भूल आई थीं। ऐसे में उन्होंने लॉकर रूम में ब्रेक के दौरान बच्ची को ब्रेस्‍ट फीडिंग कराई।

सेरा इस दौरान अपने स्तनों और बच्ची के चेहरे को ढंकना चाह रही थीं। लेकिन बच्ची उससे थोड़ा असहज महसूस कर रही थी। इसलिए उन्होंने अपनी टी-शर्ट उतार दी। लॉकर रूम में इस दौरान उनकी कुछ महिला साथी भी मौजूद थीं।

घटना के दौरान स्माल की मां ने उनकी कुछ तस्वीरें खींची थीं। बाद में उन्होंने ही खुले में स्तनपान कराने को सकारात्मक बताया और उन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर
कर दिया।

‘मिल्की वे लैक्टेशन सर्विसेज’ नाम के फेसबुक पेज ने भी इस पोस्ट को शेयर किया। इसके बाद यह पोस्ट तेजी से वायरल होने लगा। हजारों लोगों ने इस पोस्ट को पसंद किया और इस पर कमेंट करते हुए शेयर किया।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह फोटो वायरल होने पर भारी संख्या में लोगों ने महिला के इस कदम की भी सराहना की। हालांकि, कई लोगों ने इस पर उन्हें निशाने पर भी ले लिया और अश्लीलता फैलाने की बात कहते हुए स्माल की जमकर आलोचना भी कर डाली।

स्माल ने टीवी चैनल सीएनएन को इस बारे में बताया था, “मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ अलग किया है। मुझसे पहले लाखों महिलाएं ऐसा कर चुकी हैं।” महिला को अपने किए पर किसी प्रकार की गलती या शर्मिंदगी का कोई एहसास नहीं हुआ।

उन्होंने कहा, “मुझे इस फोटो पोस्ट करने के पहले इतना डराया गया, जिसे मैं बेहद पसंद कर रही हूं। क्यों? क्योंकि समाज स्तनों को सेक्सुअल समझता है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close