Main Slideखेल

मधुमक्खी ने बल्लेबाज को आउट होने से बचाया, जानिए कैसे

साउथ अफ्रीका के मशहूर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक बेहतरीन विकेटकीपिंग के लिए भी जाते हैं। लेकिन चौथे टेस्ट मैच में कुछ ऐसा हो गया कि लोगों को यकीन करना मुश्किल हो गया कि डिकॉक इतनी आसान स्टंपिंग का मौका कैसे छोड़ सकते हैं?

हुआ ये कि स्टंपिंग का सुनहरा मौका हा‍थ लगते ही न जाने कहां से एक मधुमक्खी आ गई। उसने डिकॉक के बाजू पर काट लिया।

इससे उनका ध्यान भटक गया और वे स्टंपिंग नहीं कर सके। पहले तो कमेंटेटर्स भी डिकॉक की इस आसान स्टंपिंग के मौके पर चूकने से हैरान रह गए, लेकिन जब टीवी कैमरों में देखा गया तो पता चला कि मधुमक्खी के काटने के कारण डिकॉक स्टंपिंग से पूरी तरह चूक गए।

बता दें कि जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम मुश्किल में दिख रही है। दक्षिण अफ्रीका के 488 रनों के जवाब में 110 रनों पर 6 विकेट खो चुकी है।

इसी पारी के दौरान केशव महाराज की एक गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शॉन मार्श बड़ा शॉट लगाने के लिए आगे बढ़े, लेकिन मिस कर गए। उसी वक्त एक मधुमक्खी ने डिकॉक को काट लिया। इससे डिकॉक भी स्टंपिंग का मौका चूक गए। साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने इस घटना की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है। इसके बाद लोग भी ट्विटर पर आउट होने की घटना पर मजे लेने लगे हैं।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने एडन मार्कराम के शानदार 152 रनों की मदद से ऑस्ट्रेलिया के सामने पहली पारी में 488 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया। अफ्रीका की ओर से तेंबा बावूमा (95), एबी डिविलियर्स (69) और केशव महाराज (45) ने भी बेहतरीन पारियां खेलीं। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाती चली गई।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सिर्फ उस्मान ख्वाजा ही कुछ क्रीज पर टिककर खेल सके। उन्होंने 53 रन का योगदान दिया। फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम 110 रनों पर 6 विकेट खोकर हार के संकट का सामना कर रही है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वेरनॉन फिलेंडर ने 3 विकेट लिए हैं। वहीं, केशव महाराज, मोर्ने मॉर्कल और कगिसो रबादा ने 1-1 विकेट चटकाया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close