Main Slideखेल

एशेज में बॉल टेंपरिंग के लिए बेनक्राफ्ट ने किया था चीनी का इस्तेमाल!

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में मैदान पर गेंद से छेड़छाड़ करने में फंसी टीम आस्‍ट्रेलिया के बुरे दिन शुरू हो गए हैं। इस घटना के बाद स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हाथ धोना पड़ा, तो वहीं डेविन वॉर्नर को भी अपनी उप कप्तानी गंवानी पड़ी।

गेंदबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट भी सजा पाने के मामले में बख्‍शे नहीं गए। अब हर जगह आस्ट्रेलियाई टीम की आलोचना होनी शुरू हो गई है। इसी बीच कैमरन बेनक्रॉफ्ट के एक और वायरल वीडियो ने आस्ट्रेलिया टीम के एशेज सीरीज जीतने पर उंगुलियां उठा दी है।

दरअसल एशेज के दौरान इंग्लैंड की टीम आस्ट्रेलियाई बॉल टेंपरिंग को लेकर चिंता में थी और उसे इस पर शक भी था, लेकिन उनके पास इसके बारे में कोई पुख्ता सबूत नहीं थे। द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर के मुताबिक इंग्लैंड को बॉल टेंपरिंग पर तब शक हुआ जब आस्ट्रेलियाई टीम हरी भरी पिच पर भी रिवर्स स्विंग करवा रही थी।

सोशल मीडिया पर बेनक्रॉफ्ट का यह वीडियो जनवरी में हुए एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच का है, जो सिडनी में खेला गया था। इस वीडियो में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि बेनक्रॉफ्ट मैदान पर जाने से पहले चीनी को अपने हाथ में लेकर अपनी जेब में रख रहे हैं।

चीनी के कण गेंद को घिसने में काफी मदद करते हैं, लेकिन इस मामले को उस समय इस तरह से समझाया गया कि खिलाड़ी गर्मी में मैदान पर एनर्जी को बढ़ाने के लिए इसे लेते हैं। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि यह बहुत ही आश्चर्यजनक था कि जिस पर वह काम कर रहे थे, उन्होंने उस तरीके को ही बदल लिया था।

उन्होंने कहा कि अगर आप एशेज सीरीज देखें तो हम सिर्फ खेल रहे थे और आप देखेंगे कि जिस कंडीशन पर आप रिवर्स गेंद की उम्मीद नहीं करते, वहीं गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी। मैं समझ नहीं पा रहा था उस खेल के लिए वह क्यों अपना तरीका बदल रहे हैं। एशेज सीरीज में वह जो कर रहे थे, उसका हमारे पास कोई सबूत नहीं था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close