खेल

रबाडा पर से प्रतिबंध हटना टीम के लिए बड़ी बात : गिब्सन

केपटाउन, 21 मार्च (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच से पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन ने कहा है कि तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा पर से प्रतिबंध का हटना टीम के लिए बड़ी बात है।

रबाडा पर लगा दो मैचों का प्रतिबंध हटा दिया गया है। उन पर दूसरे टेस्ट में आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के साथ किए गए दुर्व्यवहार के कारण दो मैचों का प्रतिबंध लगा था जिसके खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने अपील की थी जो सफल रही।

गिब्सन ने कहा कि विश्व के नंबर-1 गेंदबाज रबाडा तीसरे टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और उन्हें सप्ताह भर चली कानूनी कार्रवाइयों के बाद अब अच्छे प्रदर्शन के लिए किसी और प्रेरणा की जरूरत नहीं है।

क्रिकेट डॉट को डॉट जेडए ने गिब्सन के हवाले से लिखा है, हम इस बात से खुश हैं कि रबाडा को खेलने की अनुमति मिल गई। हम जानते हैं कि यह सही फैसला है।

उन्होंने कहा, उन्हें मैदान पर मनाए जाने वाले जश्न के बारे में बताया गया है। मैं व्यवहार नहीं कहूंगा क्योंकि वह बुरा व्यवहार करने वाला बच्चा नहीं है। वह उत्सुक और कभी कभी अधिक उत्साह दिखाने वाले खिलाड़ी हैं। जब आप विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खेलते हैं तो कभी-कभी यह अपने आप आ जाता है।

उन्होंने कहा, वह काफी मजबूत खिलाड़ी हैं। वह छह घंटे की सुनवाई के बाद बाहर आए और अभ्यास करने की इच्छा जताई। वह यही करना पसंद करते हैं।

कोच ने कहा, हम इस बात से खुश हैं कि उन्हें सीरीज में खेलने की अनुमति मिल गई है। वह अपनी जिम्मेदारियों के बारे में जानते हैं। वह हमारी टीम के अहम खिलाड़ी हैं। हम उन्हें खो नहीं सकते।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close