Main Slide

लड़कियों की ब्रेस्ट और बनावट पर प्रोफेसर की विवादित टिप्पणी, फेसबुक पर महिलाएं कर रहीं विरोध  

नई दिल्ली। महिलाओं के शरीर और उनके पहनावे पर टिप्पणी अब आम बात सी हो गई है।केरल के प्रोफेसर ने महिलाओं के शारीरिक बनावट को लेकर विवादित बयान दिया है,जिसके बाद सोशल मीडिया पर महिलाओं ने उनके खिलाफ अभियान छेड़ दिया है।

इसके विरोध में महिलाएं अपने तरबूजे से ढके अपने स्तनों की तस्वीरें शेयर कर रही है। महिलाओं के ब्रेस्ट पर विवादित बयान केरल के कोझिकोड के फारूक ट्रेनिंग कॉलेज में प्रोफेसर जौहर मुनव्विर ने दिए हैं। उन्‍होंने कॉलेज की लड़कियों के पहनावे, उनके शारीरिक बनावट को लेकर टिप्पणी की।

प्रोफेसर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मैं ऐसे कॉलेज का टीचर हूं, जहां 80 प्रतिशत छात्राएं मुस्लिम हैं। वो पर्दा तो करती हैं, लेकिन वो लेगिंग्स भी पहनती हैं। वो अपने पर्दे को थोड़ा ऊपर रखती हैं ताकि उनकी लेगिंग्स भी दिख सके।

जौहर ने कहा लड़कियां नकाब के बजाए शॉल से अपना सिर ढंकती हैं, लेकिन वो ऐसे ढंकती हैं कि उनका सीना खुला रहता है। उन्होंने भाषण के दौरान कहा कि महिलाओं के ‘कुछ अंग’ पुरुषों को आकर्षित करते हैं, इसलिए उन्हें ढंक कर रहना चाहिए, लेकिन ऐसा करने की बजाए महिलाएं अपने ब्रेस्ट को खुला रखती हैं।

प्रोफेसर यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि जैसे लोग तरबूज़ को देखकर समझ जाते हैं कि वो पका है कि नहीं, उसी तरह महिलाएं पर्दा न करके दिखाती है कि उनका बाकी शरीर कैसा है। प्रोफेसर ने इसे गैर इस्लामिक बताया है। बता दें कि प्रोफेसर जौहर का ये बयान तीन महीने पुराना है, लेकिन अब सोशल मीडिया पर उनका विरोध शुरू हो गया है। कॉलेज प्रशासन का कहना है कि जौहर समाजशास्त्र पढ़ा रहे हैं और अक्सर ऐसी बातें करते हैं, लेकिन आज तक किसी ने उनकी शिकायत नहीं की है। इसलिए उनके खिलाफ एक्शन नहीं लिया गया।

कॉलेज मैनेंजमेंट ने कहा कि अगर उनके पास शिकायत आएगी तो वो एक्शन लेंगे। वहीं, सोशल मीडिया पर उनका अलग तरीके से विरोध शुरू हो गया है। तिरुवनंतपुरम स्थित सोशल एक्टिविस्ट दीया सना ने प्रोफेसर के खिलाफ कैपेंन शुरू कर दिया है। दीया ने अपने फेसबुक पर फोटो पोस्ट की, जिसमें लड़की ने तरबूज के टुकड़ों से अपने ब्रेस्ट को ढक रखा था। हालांकि फेसबुक ने तुरंत ही इस तस्वीर को डिलीट कर जिया के अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close