Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

जहरीले सांपों को किस करने को मशहूर हुसैन की कोबरा के डसने से मौत

कुआलालंपुर। सांपों से अपनी दोस्ती के लिए मशहूर मलेशिया के फायरमैन अबु जरीन हुसैन की कोबरा के काटने के बाद मौत हो गई है। सोशल मीडिया पर सांपों को किस करते हुए उनकी कई तस्वीरें वायरल हुई थीं।

अबु जरीन हुसैन सोमवार को एक जंगली कोबरा पकड़ने की कोशिश कर रहे थे। तभी उन्‍हें  सांप ने काट लिया था। घटना के चार दिन बाद हुसैन ने दम तोड़ दिया था। मलेशिया के फहंग स्टेट के रहने वाले 33 साल के हुसैन कोबरा के डस लेने के बाद अस्पताल में थे। जिस जंगली कोबरा ने उन्हें डसा था, उसके बारे मे कहा जाता है कि उसके एक बार डसने से हाथी भी मर जाए।

सांपों को पकड़ लेने और उन्हें दोस्त बना लेने के हुनर में माहिर में थे हुसैन। हुसैन को मलेशिया में एक सेलेब्रिटी जैसा दर्जा मिला था। हुसैन ने सांपों को काबू करना अपने पिता से सीखा था।

2007 से वो मलेशिया के फहंग स्टेट में दूसरे फायरफाइटर्स को सांप पकड़ने की ट्रेनिंग दे रहे थे। तीन साल पबले भी कोबरा के डस लेने के बाद वो दो दिन कोमा में रहे थे, लेकिन तब उनकी जान बच गई थी। उनका अंतिम संस्कार उनके गृहनगर केलनटन में होगा।

दो साल पहले वो तब चर्चा में आए थे, जब उनके अपने पालतू सांप से शादी कर लेने की खबर आई थी। नवंबर 2016 में कुछ अखबारों में ये खबर छपी थी कि हुसैन ने सांप से शादी कर ली है। ऐसा कहा जा रहा था कि सांप के रूप में उनकी गर्लफ्रेंड का पुनर्जन्म हुआ है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close