Main Slideउत्तर प्रदेश

इस शहर में मिला चलता हुआ ‘जिंदा शिवलिंग’, क्‍या देखा आपने ?

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में खन्‍नौत नदी से एक ‘जिंदा शिवलिंग’ मिला हैं। चौंक गए ना। दरअसल मछुआरों के जाल में फंसकर एक ऐसी चीज आई है जिसे देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ लग गई है।

जाल में फंसे दुर्लभ प्रजाति के कछुए की कीमत के लिए बोली लगने लगी। इसमें एक शख्स ने उस कछुए को एक हजार रुपये देकर खरीद लिया और इसे शिव जी के मंदिर में रख दिया। अब लोग उस दुर्लभ प्रजाति के कछुए को देखने आने लगे हैं।

खास बात है कि कछुए के उपरी हिस्से की बनावट बिल्कुल शिवलिंग जैसी है। फिलहाल वन विभाग की टीम भी कछुए को देखने के लिए निकल चुकी है। खन्नौत नदी मे कुछ मछुआरे मछली पकड़ रहे थे।

मछुआरों के जाल में एक दुर्लभ प्रजाति का कछुआ फंस गया। चूंकि मछुआरों ने कभी ऐसा जीव नहीं देखा था इसलिए पहले पहल तो वे डर गए। भीड़ ने मछुआरों को बिना किसी नुकसान के कछुए को बाहर निकाल लिया।

दुलर्भ प्रजाति के कछुए की खबर जब आसपास के क्षेत्र मे फैली तो मौके पर लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई।  मोक्ष धाम के आश्रम में रहने वाले राम दीन भी कछुए को देखने नदी के पास गए तो उनसे रहा नहीं गया और उन्होंने कछुए को लेने की इच्छा जताई। लेकिन मछुआरों ने कछुआ देने से मना कर दिया और उसकी कीमत लगा दी। लेकिन रामदीन ने उस कीमत को देने से भी पीछे नहीं रहे और एक हजार रुपए कछुए की कीमत देकर खरीद लिया और शिव जी के मंदिर में लाकर रख दिया। अ‍ब कछुए को लोग शिवलिंग मानकर देखने आ रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close