Uncategorized

जेल में कैदी की अनोखी हड़ताल, 37 दिनों से नहीं गया टॉयलेट

ब्रिटेन का जेल प्रशासन एक कैदी की अजीबोगरीब जिद से खासा परेशान है। यह शख्‍स ड्रग्स बेचने के आरोप में जेल में बंद है और 37 दिनों से टॉयलेट नहीं गया है। अब उसकी हालत ऐसी हो गई है कि किसी भी वक्त उसकी मौत हो सकती है।

कैदी के वकील ने कोर्ट से अपील की है कि उसके क्लाइंट की मांगों को पूरा किया जाए। 37 दिनों से टॉयलेट नहीं गए आरोपित की तबीयत दिन पर दिन बिगड़ने लगी है। वकील का दावा है कि अगर जल्द उसकी मांग नहीं पूरी गई तो किसी भी वक्त उसकी मौत हो सकती है।

साउथ लंदन के ब्रिक्सटन में रहने वाले शख्स को ड्रग्स लेकर गाड़ी चलाने और ड्रग्स बेचने के आरोप में जेल में बंद किया गया है। पुलिस ने उसे रंगे हाथों पकड़ा था। उसके बाद से उसे जेल में किया गया है। कैदी ने अजीबोगरीब हड़ताल कर रखी है। ये कैदी 37 दिनों से टॉयलेट नहीं गया है।

लमार चैंबर्स नामक कैदी ने 37 दिनों से टॉयलेट नहीं गया है। इसकी वजह से उसका स्वास्थ तेजी से बिगड़ता जा रहा है। हालत ऐसी है कि किसी भी वक्त उसकी मौत हो सकती है। वकील ने कोर्ट में दलील दी है कि अगर कैदी की मांग पूरी नहीं की गई तो किसी भी वक्‍त उसकी मौत हो जाएगी। हालांकि कोर्ट ने उसकी दलील को खारिज कर दिया और कहा है कि आरोपित की जिंदगी को कोई इतना बड़ा खतरा नहीं है, जितना बड़ा दावा किया जा रहा है। कैदी की मांग है कि उसे प्राइवेसी दी जाए क्‍योंकि हर वक्‍त उसके पास दो अफसर रहते हैं जो उसकी निगरानी करते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close