Uncategorized

आस्‍था या अंधविश्‍वास : गले में लपेटकर जहरीले कोबरा से बिंदास खेलती हैं ये महिला

पश्चिम बंगाल के मालदा में एक ज़हरीले कोबरा सांप इलाके में चर्चा का विषय बन चुका है। महिला इस कोबरा को घर पर ही रखती है और उसकी पूजा भी करती है। कोबरा पर महिला का इतना विश्वास है कि वो उसे बिना किसी डर के अपने हाथों से पकड़ लेती है और उसे अपने गले में भी लपेट लेती है। आस-पड़ोस के लोग भी महिला की आस्था देखकर हैरान हैं।

वन विभाग के अधिकारी कोबरा को लेने आए तो महिला ने उन्हें सांप देने से मना कर दिया। महिला और कोबरा की ये दोस्ती दिलचस्प है लेकिन उससे भी दिलचस्प है इस दोस्ती के पीछे की कहानी। इलाके के लोगों ने बताया कि ये कोबरा, सरस्वती पूजा के दिन पड़ोस के ही एक घर में निकला था। उस वक्त लोगों ने इस कोबरा को पकड़कर पास के जंगल में छोड़ दिया था।

महिला का कहना है कि जिस दिन पड़ोस में कोबरा निकला था, उसी रात सांपों की एक देवी ने उसके सपने में आकर कोबरा के बारे में बताया था। महिला ने उस कोबरा को ढूंढा और अपने घर लेकर आ गई। कोबरा को घर में रखकर महिला उसकी पूजा करने लगी और इलाके के लोगों तक और वन विभाग तक ये बात पहुंच गई।

कोबरा देखने आए लोगों की एक भीड़ महिला के घर पहुंच गई। जहां उसने काफी तमाशा दिखाया। वन विभाग की टीम का कहना है कि ये कोबरा बेहद ज़हरीला है। इसके काटने से किसी की जान भी जा सकती है। महिला की आस्था को वन विभाग के लोग अंधविश्वास बता रहे हैं। उन्हें डर है कि कहीं इस अंधविश्वास की वजह से किसी की जान न चली जाए।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close