खेल

आईएसएल-4 : बेंगलुरू के हराकर शीर्ष-4 में वापसी चाहेगा गोवा

बेंगलुरू, 8 फरवरी (आईएएनएस)| बेंगलुरू एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है, लेकिन शुक्रवार को होने वाले मैच में उसकी प्रतिद्वंद्वी एफसी गोवा को अभी भी शीर्ष-4 में जाने के लिए काफी कुछ करना है।

सर्जियो लोबेरा की गोवा इस समय अंकतालिका में 20 अकंों के साथ पांचवें स्थान पर है वह तीसरे स्थान पर काबिज चेन्नइयन एफसी से तीन अंक पीछे है। गोवा के पास हालांकि अभी मैच बाकी हैं। शुक्रवार को श्री कांतीरावा स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में कल उसे जीत मिलती है तो वह प्लेऑफ की दौड़ में मजबूती से वापसी कर लेगी, लेकिन यह कहना आसान है क्योंकि मैच बेंगलुरु जैसी मजबूत टीम से है।

अल्बर्ट रोका की टीम आराम से अंकतालिका में पहले स्थान पर बैठी हुई है। एफसी पुणे सिटी पर उसको पांच अंकों की बढ़त हासिल है। आईएसएल में बेंगलुरू ने लगातार चार मैच जीते हैं। पिछले महीने दिल्ली डायनामोज के हाथों अप्रत्याशित मात खाने के बाद बेंगलुरू ने शानदार वापसी की है।

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में एफसी गोवा के सहायक कोच डेरिक परेरा ने कहा कि उनकी टीम इसी मैच पर ध्यान दे रही है और आगे की नहीं सोच रही है।

उन्होंने कहा, हम उन मैचों पर ध्यान देंगे जो हमें खेलने हैं। इस समय हम आगे की नहीं सोच रहे हैं।

गोवा के अभियान को पिछली दो मैचों में जीत न मिलने से झटका लगा है। उसे मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं नार्थईस्ट युनाइटेड के साथ उसका मैच ड्रॉ रहा था। एफसी गोवा की परेशानी उसका कमजोर डिफेंस है, लेकिन परेरा मानते हैं कि वह जिस तरह से खेलते हैं यह उसका हिस्सा है। उन्होंने कहा, हम एक टीम के तौर पर खेलते हैं और कुछ निश्चित रणनीति के साथ मैदान पर उतरते हैं। हम इस पर अड़े रहेंगे और अपनी रणनीति नहीं बदलेंगे।

गोवा के पास इस मैच में एक मानसिक बढ़त यह हो सकती है कि इन दोनों के बीच पिछले मैच में गोवा ने बाजी मारी थी। उस मैच में कुल सात गोल हुए थे। बेंगलुरू एफसी जब इस मैच में उतरेगी तो उसके दिमाग में यह बात जरूर होगी।

रोका ने कहा, उस मैच में हमने मौके बनाए थे, लेकिन उन्हें भुना नहीं पाए थे। लेकिन हम जानते हैं कि हमारा मैच एक मुश्किल टीम से है। कल हम उस टीम के खिलाफ खेलेंगे जिसे हमें शीर्ष-4 में देखते हैं। वह अच्छी टीम है और उनके पास अच्छे खिलाड़ी भी हैं।

स्पेन के रोका ने इस बात की भी जानकारी दी कि वह इस मैच में अपने कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकते हैं। उन्होंने कहा, हमें अभी एएफसी कप का मैच भी खेलना है इसलिए हम बदलाव कर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close