खेल

पीडब्ल्यूएल : यूपी, हरियाणा के बीच श्रेष्ठता की जंग

नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)| प्रो रेसलिंग लीग में मंगलवार को होने वाला मुकाबला श्रेष्ठता की जंग के लिए लड़ा जाएगा। यह जंग यूपी दंगल और हरियाणा हैमर्स के बीच होगी। यूपी की टीम अपने सभी चार मैच जीतकर विजय रथ पर सवार है, जबकि हरियाणा हैमर्स की टीम चार में से तीन मैचों में विजयी रही है।

इस श्रेष्ठता की जंग में अगर हरियाणा जीता, तो वह अंक तालिका में यूपी की बराबरी कर लेगा। इसके साथ ही अपने पहलवानों द्वारा अधिक मुकाबले जीते जाने पर हरियाणा की टीम इस तालिका में शीर्ष पर पहुंच जाएगी।

यूपी दंगल और हरियाणा हैमर्स के बीच श्रेष्ठता की जंग का यह मुकाबला सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मंगलवार को शाम सात बजे से शुरू होगा।

इस मुकाबले का सबसे बड़ा आकर्षण महिलाओं के 50 किलो वर्ग में विनेश और सुन यनान का मुकाबला होगा। इन दोनों के बीच 2016 में आयोजित रियो ओलिम्पिक में मुकाबला हुआ था और मुकाबले के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से विनेश को मैदान छोड़ना पड़ गया था।

विनेश का कहना है कि सुन के खिलाफ मुकाबले का वह लंबे समय से इंतजार कर रही हैं, जिसमें वह अपनी सारी ऊर्जा झोंक देंगी।

इसके अलावा विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक धारक खेतिक सवालोव और एशियाई चैम्पियन अब्दुराखामानोव बेकजोद के मुकाबले पर भी सबकी नजरें रहेंगी, जिसे इस लीग के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक माना जा रहा है।

यूपी दंगल की सह-मालिक सनी कत्याल ने कहा, हमारी टीम एक होकर खेल रही है। दो मुकाबलों में टॉस हारने के बावजूद हम जीते हैं और हमारे सभी खिलाड़ी इस सिलसिले को बरकरार रखने को बेताब हैं।

इस मुकाबले के बारे में हरियाणा के सह-मालिक भूपेंद्र का कहना है कि वह शुरू से ही अपनी टीम को यूपी टीम से बेहतर मानते हैं। उनकी जीत में किस्मत का बड़ा हाथ रहा है लेकिन अगर हेलन पूरी तरह फिट रहीं तो श्रेष्ठता का यह मुकाबला उनकी टीम ही जीतेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close