Main Slideराष्ट्रीय

चारा घोटाले में लालू को साढ़े तीन साल जेल की सजा, 5 लाख का जुर्माना भी लगा

 

नई दिल्ली। चारा घोटाले में दोषी करार दिए गए आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की सजा का एलान हो गया है। लालू को साढ़े 3 साल की सजा सुनाई गई है। साथ ही उनपर 5 लाख रुपये जुर्माना भी लगाया गया है। लालू अगर जुर्माना नहीं देते हैं तो उन्हें छह महीने और जेल में बिताना होगा।

इसके अलावा जगदीश शर्मा समेत 4 को 7 साल की सजा सुनाई गई है और 10 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है। लालू यादव समेत सभी दोषियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम में सजा सुनाई गई है। इससे पहले सीबीआई कोर्ट के जज ने टिप्पणी करते हुए कहा कि चारा घोटाले के दोषियों को खुली जेल में रखना चाहिए क्योंकि उन्हें गौ-पालन का अच्छा अनुभव है।

उधर, लालू की पार्टी इस स्थिति से निपटने के लिए अभी से रणनीति बनाने में जुट गई है। इसे लेकर शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर राजद के शीर्ष नेताओं के बीच मंथन हो रहा है। इस बैठक में बड़ी संख्या में राजद के नेता और कार्यकर्ता भाग ले रहे हैं।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने इस बैठक में भाग लेने के पूर्व बताया, “यह बैठक पूर्व निर्धारित था। इस बैठक में पार्टी को मजबूत करने और भविष्य की रणनीति पर विचार किया जाएगा।”

वैसे, इस बैठक के जरिए राजद यह भी संदेश देने की कोशिश कर रही है कि पार्टी एकजुट है और अध्यक्ष लालू प्रसाद के जेल जाने की स्थिति के बाद पार्टी के सेहत पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। यही कारण है कि बैठक में पहुंचने वाले कार्यकर्ता ‘हममें है लालू, तुममें है लालू, हम सबमें है लालू’ का नारा लगा रहे हैं।

बैठक में पहुंचने वाले कार्यकर्ताओं ने एक सुर में कहा कि लालू कहीं भी रहें उनकी नीति और सिद्घांत हमारे साथ है। बैठक में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, रघुवंश प्रसाद सिंह, विधायक भाई वीरेंद्र सहित सभी वरिष्ठ नेता भी भाग ले
रहे हैं।

पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव के नेतृत्व में हो रही इस बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी के सांसद, विधायक, विधान पार्षद, पार्टी के पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों और प्रखंड अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close