Uncategorized

एयरटेल पूर्वोत्तर के 2100 गांवों को जोड़ेगा

नई दिल्ली, 10 दिसम्बर (आईएएनएस)| दूरसंचार कंपनी एयरटेल आने वाले 18 महीनों में पूर्वोत्तर राज्यों के उन 2,100 गांवों और राष्ट्रीय राजमार्गों को मोबाइल कनेक्टिविटी मुहैया कराएगी, जो अभी तक इससे जुड़े हुए नहीं थे।

एयरटेल ने रविवार को यह जानकारी दी। कंपनी द्वारा जारी विज्ञप्ति में यहां कहा गया है कि यह काम दूरसंचार विभाग (डीओटी) के साथ एक समझौते के तहत किया जाना है।

एयरटेल ने अपने बयान में कहा, भारती एयरटेल ने पूर्वोत्तर के राज्यों असम, मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश के गांवों और राष्ट्रीय राजमार्गों पर मोबाइल सेवाओं के लिए दूरसंचार विभाग और यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड (यूएसओएफ) के साथ एक समझौता किया है। ये वह इलाके हैं, जो अभी तक मोबाइल कनेक्टिविटी से जुड़े हुए नहीं हैं।

बयान में कहा गया है कि पूर्वोत्तर राज्यों के सबसे बड़े ऑपरेटर के रूप में एयरटेल अगले 18 महीनों में 2,100 से अधिक गांवों में दूरसंचार कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए उन इलाकों में 2,000 मोबाइल टॉवर और साइट स्थापित करेगा, जो अभी तक इससे जुड़े हुए नहीं हैं।

बयान में आगे कहा गया है कि परियोजना को निष्पादित करने के लिए एयरटेल को दूरसंचार विभाग (डीओटी) की यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड से ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों में दूरसंचार सेवाएं मुहैया कराने के लिए लगभग 1610 करोड़ रुपये मिलेगा।

एयरटेल ने कहा कि इसके द्वारा स्थापित बुनियादी ढांचा अन्य कंपनियों को भी कठिन के साथ-साथ कम जनसंख्या घनत्व और कनेक्टिविटी वाले इलाकों में सेवाएं प्रदान करने में सक्षम बनाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close