Uncategorized

कूड़े के ढेर पर बच्ची को छोड़ गए थे मां—बाप, इस शख्स ने दे बदल दी किस्मत

नई दिल्ली। बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता व बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती को एक अच्छे अभिनेता के तौर पर सभी जानते हैं लेकिन बहुत कम लोग उनकी जिंदगी के कुछ खास पहलू को जानते हैं। एक अच्छे अभिनेता के अलावा वह एक बेहद अच्छे इंसान भी हैं। जरूरतमंदों की मदद को हमेशा खड़े रहने वाले मिथुन चक्रवर्ती ने सड़क पर पड़ी एक बच्ची की जिंदगी ही बदल कर रख दी।

ज्ञात हो कि मिथुन चक्रवर्ती के तीन बेटे और एक बेटी हैं। हर किसी को मालूम है कि मिथुन चक्रवर्ती की बेटी दिशानी चक्रवर्ती को उन्होंने गोद लिया था। दिशानी को गोद लेने के पीछे एक कहानी है जोकि काफी दर्दनाक है। मिथुन चक्रवर्ती ने दिशानी को तब गोद लिया, जब उसके खुद के मां-बाप उसे कूड़े के ढेर के पास छोड़ गए थे।

शायद सुनकर आप को काफी असहाय से महसूस हो पर यह सत्य है। दिशानी को उसके मां-बाप पैदा होते ही कूड़े के ढेर के पास छोड़ गए थे। मिथुन चक्रवर्ती ने एक अखबार में बच्ची की खबर पढ़ी थी। खबर के मुताबिक आसपास जाते लोग रोती हुई बच्ची को देखते रहे लेकिन कोई उसकी मदद को आगे नहीं आया।

फिर एक शख्स इस बच्ची को उठाकर अपने घर लेकर गया। खबर पढ़ते ही मिथुन ने उस शख्स को फोन लगाया और बच्ची को गोद लेने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने कानूनी तरीके से गोद लेने की प्रक्रिया पूरी की और बच्ची को घर ले आए। मिथुन चक्रवर्ती और पत्नी योगिता बाली ने उसका नाम दिशानी रखा। उस दिन से दिशानी मिथुन की जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा बन गई हैं। दिशानी बॉलीवुड की अगली जेनरेशन का हिस्सा हैं। वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। वहीं खबरों की मानें तो दिशानी बहुत जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close