Uncategorized

अमेरिकी शॉपिंग सीजन शुरू, रिकार्ड ऑनलाइन बिक्री

वाशिंगटन, 27 नवंबर (आईएएनएस)| अमेरिका में ब्लैक फ्राइडे और थैंक्सगिविंग के दौरान ऑनलाइन बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई। जबकि खुदरा दुकानों की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई और खुदरा उद्योग में भिन्न रुझान देखने को मिला। खुदरा विश्लेषिकी कंपनियों ने रविवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एडोब विश्लेषिकी के हवाले से बताया, ब्लैक फ्राइडे और थैंक्सगिविंग के दौरान ऑनलाइन बिक्री 7.9 अरब डॉलर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची और यह पिछले वर्ष से 17.9 प्रतिशत ज्यादा रही।

रिपोर्ट के अनुसार, थैंक्सगिविंग के अगले दिन सोमवार को ऑनलाइन बिक्री के 6.6 अरब डॉलर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने की उम्मीद है। यह अमेरिका के इतिहास में सबसे बड़ा शॉपिंग दिन होने जा रहा है।

पारंपरिक खुदरा स्टोर में कितनी बिक्री हुई इसके आंकड़े उपलब्ध नहीं है। राष्ट्रीय खुदरा संघ (एनआरएफ) ने कहा है कि देश के ज्यादातर हिस्सों में अच्छे मौसम के कारण दुकानदार अपने दुकानों में पहुंच। एनआरएफ मंगलवार को थैंक्सगिविंग, ब्लैक फ्राइडे और साइबर सोमवार के आंकड़े जारी करेगी।

रिटेल रिसर्च कंपनी शॉपरट्राक के अनुसार, प्राथमिक आंकड़ों के मुताबिक थैंक्सगिविंग और ब्लैक फ्राइडे के दिन दुकानों में पहुंचने वाले ग्राहकों की संख्या में पिछले वर्ष के मुकाबले 1.6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close