Uncategorized

राजस्थान में बच्चों की मौत पर वसुंधरा राजे ने दिए छात्रावासों की जांच के आदेश

vasundhra-raje_1461850409एजेंसी/ विमंदित गृह में 12 मौतों के मामले में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दोषियों पर कार्रवाई करने के साथ सभी जिला कलक्टरों को छात्रावासों में जाकर जांच करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि गर्मियों में होने वाली बीमारियों को लेकर तुरंत इलाज के लिए एक अलग से प्रकोष्ठ बनाएं।

इधर, शनिवार को एक और छात्रा को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। कांग्रेस ने मामले में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है।

मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों से कहा है कि सभी छात्रावासों में पहुंचकर व्यवस्था सुधारें और रिपोर्ट पेश करें। इस बीच छात्रावास की एक और छात्रा की गंभीर हालात के चलते आईसीयू में एडमिट किया गया है। 

अस्पताल में भर्ती सभी बच्चों को चिकित्सकों की विशेष निगरानी में रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक चिकित्सकों की प्रारम्भिक जांच में सामने आया है कि बैक्टिरिया इंफेक्शन के चलते मृत और भर्ती बच्चों की किडनी पर गहरा प्रभाव पड़ा है साथ ही दूषित पानी पीने के चलते बैक्टिरिया शरीर में प्रवेश हुआ है। 

जेके लोन अस्पताल में पांच बच्चों का इलाज चल रहा है। वहीं, बच्चों की मौत के मामले में सरकार पर कांग्रेस के हमले जारी है। कांग्रेस नेता प्रताप सिंह ने मंत्री चतुर्वेदी और विभाग के अधिकारियों पर विमंदित गृह में सप्लाई होने वाले राशन में भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए हैं।

 
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close