Main Slideराष्ट्रीय

राहुल गांधी को सुषमा ने दिया करारा जवाब, कहा BJP महिला विरोधी नहीं

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को ‘महिला विरोधी’ बताने वाले बयान पर आड़े हाथों लिया है। सुषमा ने कहा कि नेताओं को ऐसी बात कहना शोभा नहीं देता। सुषमा ने कहा कि उन्होंने कहा कि बीजेपी महिला सशक्तिकरण में बहुत आगे है। पार्टी महिलाओं की सुरक्षा, सशक्तिकरण और आत्मनिर्भरता से जुड़े सभी मुद्दे को सुलझाने का प्रयास कर रही है।

सुषमा ने कहा कि कुछ विपक्षी नेता बीजेपी को महिला विरोधी पार्टी कहते हैं लेकिन, शायद वो ये बात नहीं जानते कि इसी पार्टी ने देश को 4 महिला सीएम और 4 राज्यों में महिला गवर्नर दिए हैं। यही नहीं प्रधानमंत्री मोदी की कैबिनेट में 6 महिलाएं कैबिनेट मंत्री भी हैं। मोदी कैबिनेट में छह महिला मंत्री हैं, जिनमें से दो सुरक्षा संबंधित मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीएस) में शामिल हैं। इसके पहले कोई भी महिला सीसीएस की सदस्य तक नहीं थी और सीसीएस के चार सदस्यों में दो महिलाएं हैं।

गौरतलब है कि सुषमा के अलावा निर्मला सीतारमण, उमा भारती, मेनका गांधी, हरसिमरत कौर बादल और स्मृति ईरानी कैबिनेट स्तर की मंत्री हैं। सुषमा ने कहा कि मुझे 2014 में विदेश मंत्री बनाया गया था और अब निर्मला सीतारमण रक्षा मंत्री हैं। सुषमा स्वराज अहमदाबाद में ‘महिला टाउन हॉल’ कार्यक्रम में बोल रहीं थीं। बता दें कि बीते दिनों राहुल गांधी ने अपने गुजरात दौरे के दौरान संघ और बीजेपी में महिलाओं की भागीदारी पर सवाल उठाए थे।

सुषमा ने कहा कि गुजरात की हर महिला उद्यमी, वो किसी काम को छोटा नहीं मानती है। गुजरात अकेला एक ऐसा राज्य है जहां हर महिला उद्यमी है। उन्होंने कहा कि गुजरात में 142 योजनाएं महिलाओं के लिए चलाई जा रही हैं। सुषमा ने कहा कि देश में महिलाएं सशक्त हो रही हैं।

सुषमा यहीं नहीं रुकी उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अगर मुझसे यह बात पूछते कि आरएसएस में महिलाओं को अनुमति क्यों नहीं है तो मैं निश्चित उन्हें तर्कसंगत जवाब देती। लेकिन, जिस अभद्रता से उन्होंने यह सवाल पूछा है, यह प्रश्न उत्तर देने की पात्रता ही नहीं रखता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close