उत्तराखंड

आपको खुद करनी होगी अपने गहनों की सुरक्षा, देहरादून पुलिस का अजीबो गरीब फरमान

देहरादून। पुलिस भी अपनी कार्यशैली को लेकर अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है किसी न किसी बात को लेकर अब आप देख ​लीजिए अभी हाल ही में देहरादून पुलिस ने एक नई गाइडलाइन्स जारी की है। इस गाइडलाइन्स पर ज़रा ग़ौर कीजिये, क्योंकि अगर आपने शादी के लिए वेडिंग प्वाइंट बुक कराया है तो अपने गहनों की सुरक्षा को लेकर खुद सतर्क रहना होगा।

ज्ञात हो कि अब शादियों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में वेडिंग्स प्वाइंट की बुकिंग भी हो रही है। चोरों की दूल्हा-दुल्हन के लाखों के जेवरात पर हाथ साफ करने वालों की नज़र भी रहती है। वह चाहे वर पक्ष हो या वधू पक्ष। वेडिंग प्वाइंट में गहनों की ख़ास सुरक्षा रखें क्योंकि आपकी लापरवाही से या चोर की शातिरता से, जैसे चाहे हो- गहने चोरी होने पर पुलिस का काम बढ़ जाता है। इसलिए पुलिस ने पहले ही इस तरह के दिशा-निर्देश जारी कर दिए।

देहरादून एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने सभी वेडिंग प्वाइंट्स के मालिकों को अपने यहां सार्वजनिक सूचना लगाने के निर्देश दिए हैं, ताकि वर-वधू पक्ष को पता चल जाए कि अपने कीमती सामान की सुरक्षा खुद ही करनी है। दून पुलिस की गाइड लाइन्स के मुताबिक किसी भी घटना के लिए जिम्मेदारी वर-वधू पक्ष की होगी। वेडिंग प्वाइंट के मालिक भी अपने यहां ऐसे संदेश चस्पा करें जिससे वर-वधू पक्ष अपनी जिम्मेदारी को समझ सकें।

हालांकि वेडिंग प्वाइंट वाले पहले ही अपने यहां रखे जाने वाले कीमती सामानों की जिम्मेदारी नहीं लेते। ये जिम्मेदारी लड़का-लड़की के घरवालों की ही होती है। बस आप किसी तरह की लापरवाही न दिखाएं। अगर आप सर्तकता नहीं दिखाते तो आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। तो आप लापरवाही न बरतें वरना लुट भी जाएंगे और कोतवाल साहब की डांट भी सुनेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close