Uncategorized

अगर बढ़ानी है कामोत्तेजना व सेक्स पॉवर तो अपनाएं ये आयुर्वेदिक नुस्खे

आज के इस भागम भाग जिंदगी में ज्यादातर लोग तनाव और अवसाद के शिकार होते जा रहे हैं। जिसका असर न सिर्फ उनके स्वास्थ्य पर पड़ता है बल्कि इससे उनकी सेक्स लाइफ भी प्रभावित होती है। खान-पान में गड़बड़ी और शरीर में पोषक तत्वों की कमी के चलते पुरुषों में दुर्बलता और कमजोरी होना आम बात है लेकिन इसका खामियाजा उनकी शादीशुदा जिंदगी को भुगतना पड़ता है। शारीरिक संबंध में अरुचि और कामोत्तेजना में कमी के चलते वैवाहिक रिश्तों में दरार पड़ने लगती हैं, तो ऐसे में इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए हम आपको बताने जा रहे हैं कामोत्तेजना बढ़ाने के आयुर्वेदिक उपाय—

इमली : आधा किलो इमली के बीजों को तीन दिनों के लिए पानी में भिगोकर रख दें। इसके बाद इन बीजों के छिलकों को निकाल लें और पीस लें। फिर इसमें आधा किलो पिसी हुई मिश्री मिलाकर कांच की एक चौड़ी सी बोतल में रख लें फिर आधा चम्मच सुबह और शाम के वक्त दूध के साथ लें। इस आयुर्वेदिक उपाय से वीर्य के जल्दी गिरने की समस्या दूर होगी और कामोत्तेजना में बढ़ोत्तरी होगी।

आंवला : अगर आपको सेक्स से लेकर कुछ असहाय सा महसूस हो रहा है तो आप अपनी सेक्स क्षमता को बढ़ाने के लिए 2 चम्मच आंवला के रस में एक छोटा चम्मच सूखे आंवले का चूर्ण और एक चम्मच शुद्ध शहद मिलाकर दिन में दो बार सेवन करें। इसके इस्तेमाल से आपकी कामोत्तेजना शक्ति धीरे-धीरे बढ़ने लगेगी।

अजवायन : आयुर्वेदिक तरीके से सेक्स की क्षमता में इजाफा करने के लिए 100 ग्राम अजवायन को सफेद प्याज के रस में भिगोकर सुखा लें। जब ये सूख जाए तो फिर से इसे प्याज के रस में गीला करके सुखा लें। इस प्रक्रिया को कम से कम तीन बार दोहराएं। इसके बारीक कूटकर किसी बोतल में भरकर रख दें। अब इसमें से आधा चम्मच चूर्ण लेकर एक चम्मच पिसी हुई मिश्री के साथ खा लें और गुनगुना दूध पी लें। फिर ​देखिए एक महीने में ही आपको सकारात्मक परिणाम दिखने लगेगा।

प्याज : आधा चम्मच सफेद प्याज का रस, आधा चम्मच शहद और आधा चम्मच मिश्री के चूर्ण को मिलाकर सुबह व शाम के वक्त सेवन करना चाहिए इससे वीर्य मजबूत होता है। इसके अलावा सफेद प्याज के रस को अदरक के रस के साथ मिलाकर, थोड़े से शहद और देशी घी के साथ मिलाकर सुबह खाने से यौन क्षमता बढ़ती है।

छुहारे : कामोत्तेजना को बढ़ाने के लिए 5 छुहारे, 3 काजू और 2 बादाम को 300 ग्राम दूध में खूब अच्छी तरह से पका लें फिर उसमें दो चम्मच मिश्री मिलाकर रोजाना रात में सोते समय इसका सेवन करें। ऐसे करने से सेक्स क्षमता बढ़ने लगती है।

गाजर : 1 किलो गाजर को कद्दूकस कर लें फिर उसमें 400 ग्राम चीनी 250 ग्राम खोआ, आधा लीटर दूध, 10 ग्राम कद्दूकस किया हुआ नारियल, 10 ग्राम किशमिश, 15 काजू बारीक कटे हुए और देशी घी। इन सभी मिश्रणों को मिलाकर गाजर का हलवा बना लें। इस हलवे को बनाने के बाद उसपर चांदी का वर्क लगा दें। फिर इसका चार चम्मच सुबह और शाम को सेवन करें और ऊपर से दूध पी लें। इससे वीर्य मजबूत होता है और सेक्स की क्षमता बढ़ती है।

इलायची : दो ग्राम छोटी इलाइची के दानों का चूर्ण, एक ग्राम जावित्री का चूर्ण, पांच बादाम भिगोकर पीसे हुए और दस ग्राम मिश्री को एक साथ मिलाकर पेस्ट की तरह बना लेना है। इस मिश्रण मे दो चम्मच मक्खन मिलाकर रोज सुबह के वक्त इसका सेवन करें। ऐसा से कामोत्तेजना में बढ़ोत्तरी होती है।

लहसुन : 200 ग्राम लहसुन पीसकर उसमें 60 एमएल शहद मिलाकर एक शीशी में भरकर उसका ढक्कन बंद कर दें फिर उस शीशी को किसी भी अनाज में 31 दिन के लिए रख दें। फिर उसे अनाज से बाहर निकालकर 10 ग्राम की मात्रा में 40 दिनों तक सेवन करें। ऐसा करने से यौन शक्ति बढ़ती है।

हल्दी : अगर आपका वीर्य ज्यादा पतला है तो इसके लिए आपको एक चम्मच शहद में एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर इस मिश्रण का रोजाना सुबह के समय खाली पेट सेवन करना चाहिए। इस आयुर्वेदिक नुस्खे को लगातार कुछ दिनों तक आजमाने से संभोग करने की क्षमता बढ़ती है।

उड़द की दाल : आधा चम्मच उड़द की दाल और कौंच की दो-तीन कोमल कली को बारीक पीस लें। अब इस मिश्रण का सुबह और शाम के वक्त सेवन करें। इससे सेक्स की क्षमता में काफी सुधार आता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये आयुर्वेदिक नुस्खे थोड़ा धीरे-धीरे असर दिखाते हैं लेकिन ये किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाते। इसलिए इन नुस्खों का इस्तेमाल करके आप भी बिना किसी साइड इफेक्ट के अपनी कामोत्तेजना को आसानी से बढ़ा सकते हैं। और दामपत्य जीवन का भरपूर आनंद ले सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close