Uncategorized

ये ऐसी मां जो भगवान से मनाती है कि उसका बेटा मर जाए

मां बाप से बढ़कर दुनिया में किसी के लिए और कुछ हो ही नहीं सकता, कहने को लोग कहते भी हैं कि भगवान से बढ़कर अगर कोई इस धरती पर है, तो वह मां है। धरती पर मां को भगवान का रूप कहा जाता है। इसका सीधा से कारण है कि इस दुनिया में हमें लाने वाली मां ही होती है।

तो ऐसे में क्या आप कभी यह भी सोच सकते हैं कि यही मां अपने बच्चे को मरने की सोच सकती है? शायद यह बात सुनकर आपको बड़ा आश्चर्य होगा पर यह सत्य है। इस दुनिया में कई लोग ऐसे हैं, जो न जाने किस किस तरह की बातों से हमारे और आपके बीच जाने जाते हैं। वह अपनी आदतों और व्यवहार की वजह से सुर्खियां बटोरते रहते हैं।

अब हम बात कर रहे हैं ऐसी मां जो अपने बच्चे की मौत चाहती है, जो अपने बेटे को हर दिन मनाती है कि वो मर जाए। वह चाहती थी कि उसका बेटा गर्भ में ही मर जाए। वो माँ ही नहीं बल्कि उसका पति भी सोचता है कि उनका बेटा जो अभी कुछ ही दिन पहले इस दुनिया में आया है, वो मर जाए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सच्चाई क्या हैं, असल में बात ये है कि इस मां की पहले से ही दो बेटियां हैं। एक ६ साल की और दूसरी ८ साल की। अपनी दोनों बेटियों पर जान छिड़कने वाली इस मां को सिर्फ अपने बेटे से ही नफरत है।

एक खबर के हवाले से कहा गया कि ये माँ २ बेटियों से खुश थी वो तीसरा बच्चा नहीं चाहती थी, लेकिन कब वो गर्भ धारण कर ली पता ही नहीं चला। जब उसका गर्भ ४ महीने का हो गया तो उसे मालूम पड़ा। ऐसे में गर्भपात करवाना ठीक नहीं था।

समय आने पर उसने बच्चे को तो जन्म दिया, लेकिन अब दिन रात भगवान् से ये मनाती रहती है कि नींद में ही उसका बेटा मर जाता तो बहुत अच्छा होता। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि ये एक तरह का डिप्रेशन होता है। १० में से १ महिला को ये बिमारी होती है। लम्बे समय के बाद माँ बनने से और उस बच्चे के लिए मानसिक रूप से तैयार न होने पर ऐसा होता है।

कई बार तो कुछ माएं अपने हाथ से बच्चे का गला घोंट देती हैं। अब ऐसी बातों से भला कौन ऐसा शख्स होगा जिसकी आत्मा नहीं कांपेगी कि इस समाज में ऐसे भी लोग हैं जो अपने ही बच्चे की मौत के लिए भगवान से मन्नतें मांगते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close