Uncategorized

क्या आपने न्यूड होकर कभी योगा किया है, देखिए यह लड़की ऐसे करती है योगा

योगा एक ऐसी चीज है जिससे तन मन पर साकारात्मक असर पड़ता है। दुनिया में अगर सबसे अच्छी कोई एक्सरसाइज है तो वह योगासन। क्योंकि इससे ना सिर्फ शरीर मजबूत होता है बल्कि इसका सकारात्मक असर आत्मा पर भी पड़ता है। वैसे अगर देखा जाए तो योग करने के कई अलग-अलग तरीके है, लेकिन अभी हाल ही में इन्स्टाग्राम पर योगा करते हुए कुछ लड़कियों की फोटो वायरल हो रही हैं। इन फोटो में लड़कियां न्यूड होकर योग करते हुए दिख रही हैं।

दरअसल क्रिस्टी टैवोलैसी लोगों को बॉडी पाजिटिविटी के बारे में जागरूक करने के लिए अनूठा तरीका आजमा रही हैं। वे बिना कपड़ों के योग करके तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती हैं। न्यूड योगा करने के पीछे उनका तर्क है कि हम सभी को अपने प्राकृतिक स्वरुप को अपनाना चाहिए। उनका मानना है कि वह इसे सिर्फ एक आर्ट की तरह ही मानती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किर्स्टी के इस बोल्ड कदम को कुछ लोग सराह रहे हैं तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जिनकी नज़र में ये अश्लील है। पर जिन लोगों ने किर्स्टी के लिए गलत बातें कहीं है उनके लिए उन्होंने कहा है कि “पता नहीं लोग लड़कियों को सहज होते देख इतना चिढ़ते क्यों हैं। वो निडर लड़कियों को नीचा दिखाना चाहते हैं, बिना ये समझे कि अपने साथ सहज होने के लिए उन्हें कितना कुछ करना पड़ता है।

बता दें कि उनके बारें में अब तक सोशल मीडिया पर कई लोग भद्दे कमेंट भी कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने ऐसे लोगों को जवाब देना सीख लिया है। वह ऐसे लोगों को ब्लाक कर देती हैं।

वैसे तो हमने और आप सबने भी योगा के कई तरीकों के बारे में सुना है, लेकिन न्यूड होकर योगा करना यह एक कांसेप्ट नया है। फिलहाल सोशल मीडिया पर न्यूड योग को लेकर खूब चर्चाएँ हो रही हैं। योग करना वैसे तो अपने आप में ही एक अलग अनुभव होता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close