Uncategorized

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने यूपीआई सक्षम डीजीटल पेमेंट लॉन्च किया

नई दिल्ली, 17 सितम्बर (आईएएनएस)| एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने रविवार को कहा है कि वह अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) को एकीकृत करने वाला भारत का पहला भुगतान बैंक बन गया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह ग्राहकों की पसंद और सुविधा को देखते हुए यह उन्हें ऑनलाइन और ऑफलाइन व्यापारियों को डिजिटल भुगतान करने से जोड़ देगा और भारत में किसी भी बैंक खाते में त्वरित धन हस्तांतरण करने में मदद करेगा।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ शशि अरोड़ा ने कहा, इससे हमारे सभी 20 मिलियन बैंक ग्राहकों को एयरटेल ऐप पर अपने निजीकृत यूपीआई हैंडल बनाने की सुविधा मिल जाएगी और उन्हें ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों जगहों पर डिजिटल भुगतान करने में सक्षम हो जाएंगे। हमारे बैंक ग्राहक भीम ऐप पर अपने बैंक खातों को लिंक करने में सक्षम होंगे और यूपीआई से भुगतान कर सकते है।

राष्ट्रीय भुगतान कापोर्रेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई)के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर दिलीप असबे ने कहा,भुगतान बैंक एक बड़े उपयोगकर्ता आधार पर प्रेषण और भुगतान को सुविधाजनक बनाने में सक्षम हैं, खासकर उन क्षेत्रों में जहां सेवाएं नहीं पहुंच रही है, आरबीआई के ष्टिकोण के मुताबिक। दिलीप ने कहा, हम एयरटेल पेमेंट बैंक को बीएचआईएम / यूपीआई प्लेटफॉर्म पर लाने से खुश हैं।

उन्होंने कहा,इस सहयोग के माध्यम से, हमेंअप्रयुक्त व्यापारी स्थानों और व्यक्ति-से-व्यक्ति भुगतान के स्थान पर डिजिटल लेनदेन में एक महत्वपूर्ण वृद्धि की उम्मीद है।

बयान में कहा गया है कि यूपीआई आधारित भुगतान और ट्रांसफर में, ग्राहकों को भुगतान करने के लिए अपने बैंक का विवरण देने की जरुरत नहीं होगी और वह डाटा सुरक्षा के मद्देनजर वह इस ऐप पर आसानी से अपनी पहचान बना सकते है और याद रख सकते है।

ग्राहक अपने एयरटेल पेमेंट बैंक बचत खाते को किसी भी यूपीआई हैंडल को भीम या अन्य बैंकों के यूपीआई जैसी मशहूर ऐप से जोड़ सकते है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close